img

‘रोहित-बुमराह के साथ क्यों नहीं काम आ रही हार्दिक की कप्तानी?’

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

‘रोहित-बुमराह के साथ क्यों नहीं काम आ रही हार्दिक की कप्तानी?’ आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है और अभी तक इस पूरे सीजन में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

पांड्या को मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक खूब ट्रोल किया

इस सीजन मुंबई पहली टीम थी जो प्लेऑफ से सबसे पहले बाहर हुई। इस आईपीएल सीजन के दौरान हार्दिक पांड्या को मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक खूब ट्रोल किया गया।

ये भी पढ़े  गौतम गंभीर के सामने रोया KKR का फैन! 50 सेकेंड का ये वीडियो आपको रुला देगा

यहां तक की हर मैच में हार्दिक की कप्तानी पर भी सवाल उठे हैं। वहीं अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने हार्दिक की कप्तानी पर खुलकर अपनी राय रखी है और बताया है कि आखिर क्यों रोहित और बुमराह के साथ पांड्या की कप्तानी नहीं चल पाएगी।

‘रोहित-बुमराह के साथ क्यों नहीं काम आ रही हार्दिक की कप्तानी?’

जब वो ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में खेलते थे

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर खुलकर बात की है। डिविलियर्स ने अपना उदाहरण देते हुए समझाया जब वो ग्रीम स्मिथ की कप्तानी में खेलते थे।

उस वक्त डिविलियर्स साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान थे। डिविलियर्स ने बताया कि गुजरात टाइटंस एक युवा टीम थी जहां हार्दिक की कप्तानी काम करती थी।

जब आप अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलते हैं तो अनुभवहीन खिलाड़ी उस तरह के नेतृत्व का पालन करना पसंद करते हैं।

जब आपके पास टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह है तो आपकों उनसे जानकारी लेनी चाहिए कि कैसे मैच को जीत सकते हैं। इसलिए ही शायद टीम का प्रदर्शन ऐसा रहा है। मैं हार्दिक को पसंद करता हूं मुझे वो खेलता हुआ अच्छा लगता है।

9 मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अभी तक अपने 13 मैच खेल लिए हैं। जिसमें से हार्दिक पांड्या की टीम महज 4 मैच ही जीत पाई है। 9 मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 का अपना आखिरी मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 17 मई को खेलेगी।

ये भी पढ़े  RCB के लिए प्लेऑफ का रास्ता खुला! दो रास्ते, एक मकसद!

इस सीजन खुद कप्तान हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पांड्या बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक में फ्लॉप साबित हुए।

चोट के बाद पांड्या ने इस सीजन क्रिकेट मैदान पर वापसी की थी, इसके बाद से ही हार्दिक लगातार फ्लॉप होते आ रहे हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News