img

संदीप लामिछाने: मुश्किलों से जूझते हुए, इतिहास रचने वाला नेपाली क्रिकेटर

Sangeeta Viswas
1 month ago

संदीप लामिछाने: मुश्किलों से जूझते हुए, इतिहास रचने वाला नेपाली क्रिकेटर. नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो क्यों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों में से एक हैं।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट लेने का ऐतिहासिक कारनामा

17 जून को, टी20 विश्व कप 2024 के दौरान, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट लेने का ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया।

ये भी पढ़े न्यूजीलैंड से बाहर होने के बाद ‘घर वापसी’ से पहले ट्रेंट बोल्ट का बड़ा ऐलान!

यह उपलब्धि हासिल करने वाले वो दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए हैं, केवल अफगानिस्तान के दिग्गज राशिद खान से पीछे हैं। लामिछाने ने यह कमाल केवल 54 मैचों में हासिल किया, जो दर्शाता है कि उनमें कितनी प्रतिभा और क्षमता है।

टी20 विश्व कप के लिए वीजा प्राप्त करने में भी उन्हें काफी दिक्कतें

लेकिन लामिछाने की राह आसान नहीं रही है। पिछले कुछ महीनों में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दुष्कर्म के आरोपों के बाद उन्हें अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था, और टी20 विश्व कप के लिए वीजा प्राप्त करने में भी उन्हें काफी दिक्कतें हुईं।

लेकिन लामिछाने ने हार नहीं मानी। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से बरी होने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी, और वीजा मिलने के बाद वेस्टइंडीज पहुंचकर शानदार प्रदर्शन किया।

लामिछाने की इस उपलब्धि ने नेपाल क्रिकेट को भी proud किया

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने 2 विकेट लिए और टी20 इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। लामिछाने की इस उपलब्धि ने नेपाल क्रिकेट को भी proud किया है।

ये भी पढ़े गुलशन झा: नेपाल के युवा क्रिकेटर जिसने साउथ अफ्रीका को हराने का दिया था झटका

संदीप लामिछाने की कहानी प्रतिभा, संघर्ष और दृढ़ता की प्रेरणादायक कहानी है। उन्होंने साबित कर दिया है कि कठिन परिस्थितियों में भी हार नहीं माननी चाहिए, और अपने सपनों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास करना चाहिए।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News