img

स्कूल में पनपा प्यार, क्रिकेटर बनने के जुनून ने किया दूर, 7 शतक ठोक चुके इस खिलाड़ी की अनोखी लव स्टोरी

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

IPL 2024: स्कूल में पनपा प्यार, क्रिकेटर बनने के जुनून ने किया दूर, 7 शतक ठोक चुके इस खिलाड़ी की अनोखी लव स्टोरी. राजस्थान रॉयल्स के लिए धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक शतक भी जड़ दिया था।

इंग्लैंड टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में खूब नाम कमाया है। 2022 में उन्होंने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप का खिताब भी जिताया था।

2017 में उन्होंने लुईस नाम की इस लड़की से शादी कर ली थी

लेकिन क्या आप जानते हैं कि जोस बटलर की लव स्टोरी भी उतनी ही दिलचस्प है जितना उनका क्रिकेट करियर? दरअसल, उन्होंने अपने स्कूल की दोस्त से ही प्यार कर लिया था। 2017 में उन्होंने लुईस नाम की इस लड़की से शादी कर ली थी।

ये भी पढ़े ‘रोहित को हटाना बड़ी गलती’, MI की खराब हालत पर बोले दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर

लुईस से स्कूल के दिनों में ही प्यार हुआ था। उनकी दोस्ती प्यार में कब बदली, यह उन्हें भी पता नहीं चला। लेकिन दोनों ने शादी से पहले अपने करियर पर ध्यान देने का फैसला किया।

स्कूल में पनपा प्यार, क्रिकेटर बनने के जुनून ने किया दूर, 7 शतक ठोक चुके इस खिलाड़ी की अनोखी लव स्टोरी

लुईस आज वह एक फिटनेस ट्रेनर के रूप में काम कर रही हैं

जोस ने ठान लिया था कि जब तक वह इंग्लैंड टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर लेते, तब तक वह लुईस से शादी नहीं करेंगे। लुईस ने भी अपने करियर पर ध्यान देने का फैसला किया और आज वह एक फिटनेस ट्रेनर के रूप में काम कर रही हैं।

2019 में उनकी पहली बेटी का जन्म हुआ। 2021 में दूसरी बेटी का जन्म हुआ। जोस बटलर की वाइफ लुईस बटलर पेशे से फिटनेस ट्रेनर हैं। लुईस अपने क्लाइंट्स को ऑफलाइन फिटनेस क्लास देती हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। जोस की इंस्टाग्राम तस्वीरों से ये समझ आता है कि वह अपनी वाइफ से कितना प्यार करते हैं।

उन्होंने अब तक राजस्थान के लिए 6 मैच खेले हैं

बता दें कि जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक राजस्थान के लिए 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 250 रन बनाए हैं। इस साल वह 1 शतक भी लगा चुके हैं।

बटलर ने आईपीएल में कुल 7 शतक लगाए हैं, जिसके मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं। उनसे ज्यादा शतक सिर्फ विराट कोहली के नाम हैं। विराट ने आईपीएल में कुल 8 शतक लगाए हैं।

स्कूल में पनपा प्यार, क्रिकेटर बनने के जुनून ने किया दूर, 7 शतक ठोक चुके इस खिलाड़ी की अनोखी लव स्टोरी

जोस बटलर की यह कहानी हमें सिखाती है कि प्यार और करियर दोनों ही ज़िंदगी में महत्वपूर्ण हैं। यदि आप भी अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करना होगा।

ये भी पढ़े:- पूर्व क्रिकेटर गाय व्हिटल पर तेंदुए का खतरनाक हमला, पालतू कुत्ते ने बचाई जान!

लेकिन एक सवाल है आपके मन में: क्या आप मानते हैं कि जोस और लुईस का प्यार शादी के बाद भी उतना ही मजबूत रहा है जितना कि स्कूल के दिनों में था? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News