img

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट में नया कोच! क्या मिक डेलानी दिला पाएंगे पहली WNCL ट्रॉफी?

Sangeeta Viswas
1 month ago

WNCL ट्रॉफी 2024: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट में नया कोच! क्या मिक डेलानी दिला पाएंगे पहली WNCL ट्रॉफी? दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के महिला क्रिकेट कार्यक्रम में नया नेतृत्व! पूर्व तेज गेंदबाज मिक डेलानी को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, जो अत्यधिक सफल ल्यूक विलियम्स की जगह लेंगे।

यह कदम तब आया है जब विलियम्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स पुरुष कार्यक्रम के साथ एक नई भूमिका निभाई है, जिससे दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए उनकी प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है।

खिलाड़ी से कोच तक: डेलानी का क्रिकेट सफर

डेलेनी इस भूमिका में काफी अनुभव लेकर आ रहे हैं, क्रिकेट की दुनिया में उन्होंने कई तरह की भूमिकाएँ निभाई हैं। मूल रूप से एक तेज गेंदबाज़, उन्होंने अपने खेल के दिनों में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एसीटी का प्रतिनिधित्व किया।

ये भी पढ़े: बिग बैश का 10वां सीजन होगा धमाकेदार! बड़े बदलाव, धांसू कॉन्ट्रैक्ट्स और रोमांचक ड्राफ्ट!

चोटों ने उनका खेलने का समय कम कर दिया, लेकिन खेल के लिए उनका जुनून बना रहा। उन्होंने आयरलैंड का प्रतिनिधित्व करने की संभावना तलाशी, विभिन्न स्तरों पर कोचिंग की और यहां तक ​​कि कैनबरा कॉमेट्स पुरुष टीम के लिए सहायक कोच के रूप में भी काम किया।

WBBL चैंपियन से कमान संभालते हुए

डेलेनी को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की एक प्रतिभाशाली टीम विरासत में मिली है। टीम में ताहलिया मैकग्राथ, मेगन शुट और डार्सी ब्राउन जैसे स्थापित ऑस्ट्रेलियाई सितारों के साथ-साथ एम्मा डी ब्रोग और अमांडा-जेड वेलिंगटन जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं।

उन्हें सहायक कोच निकोल बोल्टन का भी समर्थन प्राप्त होगा, जो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं और अब सीनियर कोचिंग में कदम रख रही हैं।

डेलेनी का लक्ष्य: सफलता की नींव पर निर्माण करना

डेलेनी इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं और विलियम्स द्वारा छोड़ी गई विरासत को स्वीकार करते हैं। उनका लक्ष्य टीम की हालिया सफलता को भुनाना है, जिसमें पिछले दो सीजन में WNCL फाइनल तक पहुंचना शामिल है।

वह टीम की “अंतिम सफलता” की क्षमता को रेखांकित करते हैं और उनका मानना है कि इसे हासिल करने के लिए उनके पास सही लोग हैं।

स्थापित प्रतिभा से परे: भविष्य पर एक नजर

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया सिर्फ स्थापित नामों के बारे में नहीं है। डेलेनी तेज गेंदबाज एलेनोर लारोसा, एला विल्सन और मैगी क्लार्क जैसी रोमांचक घरेलू प्रतिभाओं के साथ काम करेंगे, ये सभी उद्घाटन अंडर-19 टी20 विश्व कप टीम में शामिल थीं। इसके अतिरिक्त, टीम को जेम्मा बारस्बी और कर्टनी वेब जैसी सफल भर्तियों से भी लाभ मिला है।

ये भी पढ़े: धवन ने मिताली राज से शादी की अफवाहों पर दिया मजेदार जवाब

वैश्विक अनुभव वाला एक बहुमुखी कोच

डेलेनी का कोचिंग अनुभव घरेलू क्रिकेट से आगे निकल जाता है। उन्होंने विश्व स्तर पर सफलता हासिल करने वाली टीमों में भी भूमिका निभाई है। विशेष रूप से, वह दक्षिणी बहादुर के लिए सहायक कोच थे, जिसने हाल ही में यूके में हंड्रेड महिला चैंपियनशिप जीती थी।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News