img

टास्किन की वापसी की उम्मीद! वर्ल्ड कप के लिए तैयार होगा बांग्लादेश का ये तेज गेंदबाज?

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: टास्किन की वापसी की उम्मीद! वर्ल्ड कप के लिए तैयार होगा बांग्लादेश का ये तेज गेंदबाज? बांग्लादेश को अपने तूफानी गेंदबाज़ टास्किन अहमद की उम्मीद है कि वो श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच के लिए फिट हो जाएंगे.

इस वक्त अमेरिका में ही रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम से गुज़र रहा है

ये दाएं हाथ का तेज़ गेंदबाज़ तीन मैचों की अमेरिका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम के साथ तो गया है, लेकिन पहले दो मैच वो चोट के चलते नहीं खेल पाया और तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाएगा. दरअसल, वो इस वक्त अमेरिका में ही रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम से गुज़र रहा है.

ये भी पढ़े: T20 WC 2024: क्या जोस बटलर मिस करेंगे वर्ल्ड कप का एक मैच? बड़ी वजह आई सामने!

टास्किन का 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना ही एक बड़ा मुद्दा बन गया था. उनकी दायीं पसली में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके बाद उनकी भागीदारी को लेकर संदेह खड़े हो गए थे.

टास्किन की रिकवरी को लेकर उन्हें सकारात्मक फीडबैक मिला

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने शुक्रवार (24 मई) को क्रिकबज़ को बताया कि 23 मई को कराए गए एमआरआई स्कैन के बाद टास्किन की रिकवरी को लेकर उन्हें सकारात्मक फीडबैक मिला है.

टास्किन की वापसी की उम्मीद! वर्ल्ड कप के लिए तैयार होगा बांग्लादेश का ये तेज गेंदबाज?

“टास्किन की रिकवरी बहुत अच्छी और संतोषजनक है. वो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुज़र रहा है, जिम ट्रेनिंग कर रहा है. वो दौड़ने का अभ्यास भी कर रहा है और जल्द ही गेंदबाजी का अभ्यास भी शुरू कर देगा.” देबाशीष ने बताया.

अब हम उसे धीरे-धीरे छोटे रन-अप से गेंदबाजी का अभ्यास कराएंगे

“हमें अभी-अभी एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट मिली है और डॉक्टर से बात की है. ऐसा लग रहा है कि फ्रैक्चर लगभग ठीक हो चुका है और अब हम उसे धीरे-धीरे छोटे रन-अप से गेंदबाजी का अभ्यास कराएंगे और फिर धीरे-धीरे तीव्रता बढ़ाएंगे.

उसे दौड़ने में कोई दिक़्क़त नहीं हो रही है और अब आने वाले दिनों में थ्रोइंग सेशन भी कराएंगे, उसके बाद ही छोटे रन-अप के साथ गेंदबाजी शुरू कराएंगे. अगर वो इसी तरह से प्रगति करता रहा, तो हमें उम्मीद है कि वो वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच से ही खेलने के लिए उपलब्ध हो जाएगा.”

ये भी पढ़े: नई वाइफ सना जावेद के साथ हनीमून पर निकले शोएब मलिक

तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज़ हासन महमूद को भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया था, ये इस बात का संकेत है कि अगर टास्किन ठीक नहीं हो पाता है, तो टीम के पास विकल्प मौजूद है. बांग्लादेश अपना टी20 वर्ल्ड कप अभियान 7 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ शुरू करेगा.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News