img

टीम इंडिया के 5 नए धमाकेदार खिलाड़ी जो पहली बार बने T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के 5 नए धमाकेदार खिलाड़ी जो पहली बार बने T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा! 2 जून से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सभी को बेसब्री से इंतजार है. पिछले वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में हार के बाद इस बार टीम इंडिया दमदार वापसी करने को तैयार है.

इस बार की टीम इंडिया में कुछ ऐसे नए चेहरे भी शामिल हैं, जो पहली बार वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं!

तो मिलिए इन 5 युवा सितारों से जो अपना पहला T20 वर्ल्ड कप डेब्यू करने वाले हैं:

1. मोहम्मद सिराज: पेस का तूफान

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने 2017 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन पहली बार वर्ल्ड कप टीम में 2024 में जगह बनाई है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की थी. अब वो टी20 वर्ल्ड कप में भी धमाल मचाने को तैयार हैं.

ये भी पढ़े:  इंग्लिश खिलाड़ी का भावुक फैसला! पिता के निधन के बाद क्रिकेट से लिया ब्रेक

2. यशस्वी जायसवाल: युवा बल्लेबाज़

भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही अपना लोहा मनवा चुके हैं. वो टीम इंडिया के मुख्य ओपनर बन चुके हैं.

जायसवाल को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. 2023 में ही डेब्यू करने वाले जायसवाल, टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिख सकते हैं.

3. संजू सैमसन: विकेटकीपिंग का जादूगर

विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने 2015 में ही भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था. लेकिन, उन्हें पहले टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने में करीब 9 साल लग गए.

हाल ही में खेले गए आईपीएल 2024 में संजू ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है. हालांकि संजू के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि उनका मुकाबला ऋषभ पंत से होगा.

4. शिवम दुबे: ऑलराउंडर धाकड़

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों में तो धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. मगर टूर्नामेंट के बाद के मैचों में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर सका.

इस फ्लॉप शो के बावजूद दुबे को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. उनके लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा, क्योंकि उन्हें हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को टक्कर देनी होगी.

5. कुलदीप यादव: स्पिन का जादूगर

स्टार स्पिनर कुलदीप यादव को भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. कुलदीप लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं और तीनों फॉर्मेट खेलते हैं.

लेकिन, टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें पहली बार 2024 में शामिल किया गया है. कुलदीप की विकेट लेने और बीच के ओवरों को संभालने की क्षमता टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है.

ये भी पढ़े: भारत-पाक मैच से पहले पाकिस्तान टीम में गुटबाजी, पूर्व पीसीबी प्रमुख ने अपने ही मैनेजमेंट को धोया

ये 5 युवा खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के मंच पर अपना जलवा बिखेरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. आप सबसे ज्यादा किस खिलाड़ी को खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News