img

USA को मिला नया हेड कोच, धांसू ऑस्ट्रेलीय दिग्गज संभालेंगे कमान!

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: USA को मिला नया हेड कोच, धांसू ऑस्ट्रेलीय दिग्गज संभालेंगे कमान! T20 वर्ल्ड कप 2024 जून के पहले महीने से शुरू हो रहा है! इस बार ये धमाका अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर होस्ट कर रहे हैं. बाकी सभी देश तो जल्द ही अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर देंगे.

लेकिन एक टीम ने तो अपना नया हेड कोच पहले ही ढूंढ लिया! वो कौन सी टीम? वही तो बता रहे हैं हम, अमेरिका! जी हां, T20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिकी टीम को एक धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कोच के रूप में मिला है!

ये भी पढ़े  श्रीलंकाई महिलाओं ने रचा इतिहास, 300 रनों का पीछा कर तोड़ा रिकॉर्ड!

ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज बना हेड कोच

ये कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के लिए कमाल का क्रिकेट खेल चुके स्टुअर्ट लॉ हैं! स्टुअर्ट लॉ अब T20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिकी टीम के हेड कोच बन गए हैं.

अगले महीने से तो अमेरिका और बांग्लादेश के बीच होने वाली T20 सीरीज में आप इन्हें कोचिंग देते हुए देख पाएंगे. बतौर कोच, स्टुअर्ट लॉ का तो अनुभव का खजाना है. श्रीलंका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान जैसी टीमों के साथ वो पहले भी काम कर चुके हैं.

USA को मिला नया हेड कोच, धांसू ऑस्ट्रेलीय दिग्गज संभालेंगे कमान!

अमेरिकी टीम के हेड कोच बनने पर स्टुअर्ट लॉ ने कहा, “अमेरिकी क्रिकेट से जुड़ना मेरे लिए शानदार मौका है. हमें इस टीम को आगे चलकर मजबूत बनाने के लिए काफी मेहनत करनी है. इसकी शुरुआत हम बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज से ही कर देंगे. उसके बाद तो हमारा पूरा फोकस आने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 पर होगा.”

अमेरिका को मिली अनुभवी कोच की धाक!

अमेरिकी क्रिकेट के चेयरपर्सन वेणु पिसिके स्टुअर्ट लॉ के आने से काफी खुश हैं. उनका कहना है कि, “स्टुअर्ट लॉ के पास काफी अनुभव है और वो टीम में काफी ज्यादा आत्मविश्वास भरेंगे.

वो बहुत अच्छे कोच हैं और उन्होंने कई टीमों को सफलता दिलाई है. अब उनके अमेरिकी क्रिकेट से जुड़ने के बाद टीम को काफी फायदा होगा.”

ये भी पढ़े  दिनेश कार्तिक का सपना होगा पूरा? रोहित शर्मा ने दिया चौंकाने वाला जवाब!

T20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के मुकाबले

तो दोस्तों, बताओ स्टुअर्ट लॉ की कोचिंग में क्या अमेरिका इस बार T20 वर्ल्ड कप में कोई धमाका कर पाएगा?

  • 6 जून: पाकिस्तान
  • 12 जून: भारत
  • 14 जून: आयरलैंड

कमेंट में लिखकर बताओ तुम क्या सोचते हो?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News