img

विराट-अनुष्का ने कैंसर से जूझ रही लड़की के लिए किया नेक काम

Sangeeta Viswas
4 days ago

विराट-अनुष्का ने कैंसर से जूझ रही लड़की के लिए किया नेक काम. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपनी शानदार उपलब्धियों के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों ने एक ऐसी नेक पहल भी की है जिसने सभी का दिल जीत लिया है?

कैंसर से जूझ रही लड़की की मदद

हर्षा भोगले, जो क्रिकेट के जाने-माने कमेंटेटर हैं, ने हाल ही में एक वीडियो में विराट और अनुष्का की इस अनोखी पहल का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उनकी एक सहकर्मी की बेटी कैंसर से जूझ रही थी। यह लड़की अपनी बीमारी से लड़ने में अदम्य साहस दिखा रही थी, लेकिन उसे प्रेरणा और हौसले की भी जरूरत थी।

ये भी पढ़े:  टी20 वर्ल्ड कप 2024: रनों का महायुद्ध, कौन होगा ‘क्रिकेट का बादशाह’?

विराट का प्रेरक संदेश

हर्षा ने आगे बताया कि उन्होंने विराट को लड़की के लिए एक प्रेरक संदेश रिकॉर्ड करने के लिए कहा। विराट ने बिना किसी हिचकिचाहट के यह काम स्वीकार कर लिया। इस संदेश में, विराट ने लड़की को उसकी हिम्मत और दृढ़ता के लिए सराहा और उसे अपनी बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित किया।

अनुष्का ने की मुलाकात की व्यवस्था

हर्षा ने यह भी बताया कि लड़की और उसके परिवार की इच्छा थी कि वे विराट से व्यक्तिगत रूप से मिलें। यह एक मुश्किल काम था, लेकिन अनुष्का शर्मा ने इसमें मदद की। उन्होंने विराट से लड़की से मिलने का अनुरोध किया और विराट ने भी बिना किसी शर्त के हामी भर दी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुई मुलाकात

विराट, जो उस समय भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे, ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से आधे घंटे का समय निकालकर लड़की से मुलाकात की। उन्होंने लड़की का हौसला बढ़ाया और उसे बताया कि वह इस बीमारी से जरूर जीत जाएगी। लड़की और उसके परिवार विराट से मिलकर बेहद खुश हुए और उन्हें प्रेरणा मिली।

ये भी पढ़े:  स्टार सिंगर ने भारत की जीत पर लगाया 5 करोड़ रुपये का दांव, क्या होगा नतीजा?

एक प्रेरणादायक कहानी

विराट और अनुष्का की यह पहल वाकई प्रेरणादायक है। यह दर्शाता है कि वे सिर्फ महान खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि अच्छे इंसान भी हैं। उनकी यह कहानी उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा है जो मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News