img

‘विराट कोहली को अगले सीजन में आरसीबी का कप्तान बनाने पर विचार करना चाहिए…’

Sangeeta Viswas
5 days ago

आईपीएल 2024: ‘विराट कोहली को अगले सीजन RCB का कप्तान बनाने पर करना चाहिए विचार…’, हरभजन सिंह ने दिया सुझाव। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बीच सीजन लगातार हार के बाद अब पांच मैचों में एक के बाद एक जीत दर्ज की है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की

आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के बाद आरसीबी की शानदार वापसी की चर्चा हो रही है। इस मैच में विराट कोहली के एक्सप्रेशन भी काफी चर्चित रहे।

ये भी पढ़े 1 जुलाई को भारतीय टीम को मिलेगा नया कोच: रोमांचक मोड़ पर पहुंची कोच की तलाश!

इस सबके बीच पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया है कि आरसीबी को आगामी सीजन के लिए विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाने पर विचार करना चाहिए।

भज्जी का मानना है कि आरसीबी को इस बारे में एक बार विचार जरूर करना चाहिए। भज्जी ने कहा कि कोहली के पास टीम को आगे ले जाने का इरादा है। उनमें commitment और aggression का सही मिश्रण दिखाई देता है।

भारतीय खिलाड़ी को टीम की कमान देने पर विचार करना चाहिए

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा- अगर वे इस बार क्वालीफाई नहीं करते, तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी को टीम की कमान देने पर विचार करना चाहिए। भज्जी ने कहा- क्यों न विराट कोहली को कप्तान के रूप में वापस लाया जाए।

भज्जी ने धोनी का उदाहरण देते हुए कहा- चेन्नई में उनका बहुत प्रभाव है। इसी तरह विराट कोहली भी एक बड़े लीडर हैं। वह जानते हैं कि वे किस तरह का क्रिकेट खेलते हैं और किस तरह का क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

विराट कोहली अच्छे इंटेंट के साथ खेल रहे हैं। मैं विराट कोहली को आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहता हूं।

अच्छा और Positive माहौल बनाया जाना जरूरी है

भज्जी ने इसके साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक और कप्तान केएल राहुल के वायरल वीडियो पर भी अपनी राय रखी। भज्जी ने कहा कि किसी भी टीम की सफलता के लिए अच्छा और Positive माहौल बनाया जाना जरूरी है।

टीम मालिकों की आलोचना इस संतुलन को बिगाड़ सकती है। भज्जी ने कहा कि मैनेजमेंट और कप्तान के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं, लेकिन ये बातचीत दरवाजे के पीछे भी हो सकती है। यह टीम के माहौल के लिए अच्छी नहीं है।”

भज्जी ने केकेआर के मालिक शाहरुख खान का उदाहरण देते हुए कहा कि वे टीम का माहौल बेहतर रखते हैं और टीम के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते।

ये भी पढ़े सोनाली बेंद्रे की नजर में विराट हैं ‘फेवरेट’, अनुष्का को लेकर भी कह डाली दिल जीतने वाली बात!

आपको बता दें कि आरसीबी का अगला मुकाबला सीएसके के खिलाफ 18 मई को होगा। आरसीबी की उम्मीदों के लिए ये बड़ा मुकाबला है।

टीम अभी 13 में से 6 मुकाबलों में जीत के बाद पांचवें स्थान पर है। आरसीबी के पास 12 पॉइंट़्स हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News