img

Vrinda Rathi रची हैं इतिहास! न्यूट्रल वेन्यू पर अंपायरिंग करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

Vrinda Rathi रचती हैं इतिहास! न्यूट्रल वेन्यू पर अंपायरिंग करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं. महिला क्रिकेट में Vrinda Rathi नाम अब एक नया इतिहास रच चुका है। Vrinda Rathi न्यूट्रल वेन्यू पर द्विपक्षीय सीरीज में अंपायरिंग करने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।

वनडे मैच में Vrinda Rathi अंपायरिंग कर रही हैं:-

ऑस्ट्रेलिया महिला और बांग्लादेश महिला टीम के बीच शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे वनडे मैच में Vrinda Rathi अंपायरिंग कर रही हैं। इससे पहले किसी भी भारतीय महिला अंपायर ने न्यूट्रल वेन्यू पर द्विपक्षीय सीरीज में अंपायरिंग नहीं की थी।

ये भी पढ़े: IPL 2024 ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे जलवा

Vrinda Rathi ने हाल ही में भारतीय महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। Vrinda Rathi भारत की पहली महिला टेस्ट अंपायर भी बन चुकी हैं। Vrinda Rathi ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भी अंपायर की भूमिका निभाई थी।

बीसीसीआई की अंपायरों की परीक्षा में कामयाबी हासिल की:-

Vrinda Rathi भारत के मुंबई की रहने वाली हैं। उन्होंने साल 2014 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की परीक्षा पास की थी। 4 साल बाद 2018 में बीसीसीआई की अंपायरों की परीक्षा में कामयाबी हासिल की।

Vrinda Rathi रची हैं इतिहास! न्यूट्रल वेन्यू पर अंपायरिंग करने वाली पहली भारतीय महिला बनीं

Vrinda Rathi को साल 2020 में आईसीसी डेवलपमेंट पैनल ऑफ अंपायर्स में शामिल किया गया था। Vrinda Rathi अब तक 13 वीमेंस वनडे और 43 इंटरनेशनल टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुकी हैं।

Rathi वीमेंस प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में भी अंपायरिंग कर चुकी हैं

पिछले साल साउथ अफ्रीका में वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था। Vrinda Rathi ने इस टूर्नामेंट में भी अंपायर की भूमिका निभाई थी। Vrinda Rathi वीमेंस प्रीमियर लीग टूर्नामेंट में भी अंपायरिंग कर चुकी हैं।

Vrinda Rathi महिला क्रिकेट में एक प्रेरणा बन गई हैं। Vrinda Rathi की यह उपलब्धि भारतीय महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ा कदम है।

ये भी पढ़े: IPL 2024: सीजन की शुरुआत से पहले अयोध्या पहुंचा विदेशी खिलाड़ी

Vrinda Rathi को आपकी क्या राय है? Vrinda Rathi के भविष्य के बारे में आप क्या सोचते हैं? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News