img

अगर IND vs PAK सेमीफाइनल मैच हुआ तो इस स्टेडियम पर खेला जाएगा मैच, ICC ने बनाया खास प्लान

Ansh Gain
10 months ago

IND vs PAK सेमीफाइनल: वानखेड़े में वर्ल्ड कप 2023 के मैच नंबर 39 में हमे मैक्सवेल का शो देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐतिहासिक पारी खेली। मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 201 बनाए और टीम को अकेले दम पर जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गया।

ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर पर :-

ऑस्ट्रेलिया अब प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे नंबर आ गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर और भारत टॉप पर मौजूद है। अब चौथे स्थान के लिए तीन टीमें लड़ाई लड़ेगी। इनमें न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और पाकिस्तान शामिल हैं। पाकिस्तान के समीफाइनल की रेस में बने रहने के कारण फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो। क्योंकि पहले सेमीफाइनल मुकाबला टॉप और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा।

IND vs PAK: भारत चुनेगा अपने सेमीफाइनल मैच के लिए स्टेडियम :-

ICC ने टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एक प्रेस रिलीज में कहा था कि अगर भारत World Cup के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो वह वानखेड़े में खेलेगा। अगर पाकिस्तान क्वालीफाई करता है और भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होगा तो वह कोलकाता में खेला जाएगा।

ये भी पढ़े :- मोहम्मद शमी के असाधारण प्रदर्शन जहां फेन्स गदगद , वहीं उनकी पत्नी दे रही है अजीबो गरीब बयान

अगर IND vs PAK सेमीफाइनल मैच हुआ तो इस स्टेडियम पर खेला जाएगा मैच, ICC ने बनाया खास प्लान

बता दें कि ICC के नियम के अनुसार होस्ट देश के पास यह अधिकार होता है कि वह अपने सेमीफाइनल के मुकाबले के लिए स्थान का चुनाव कर सकता है।

पाकिस्तान कैसे कर सकता है क्वालीफाई :-

पाकिस्तान का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ है। वहीं अफगानिस्तान साउथ अफ्रीका के साथ भिड़ेगा और न्यूजीलैंड का सामना श्रीलंका से होगा। सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुकाबले पर नजर रखनी पड़ेगी। अगर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अपने मुकाबले जीत जाते हैं तो मामला नेट रन रेट का फंसेगा।

ये भी पढ़े :- AFG vs AUS: Glenn Maxwell ने खेली अविश्वसनीय पारी, इन खिलाड़ियों ने बनाएं ऐतिहासिक रिकॉर्ड

फिलहाल न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है, पाकिस्तान पांचवें स्थान पर, जबकि अफगानिस्तान छठे स्थान पर। पाकिस्तान का नेट रन रेट न्यूजीलैंड से कम और अफगानिस्तान से ज्यादा है। पाकिस्तान को क्वालीफाई करने के लिए बेहतर नेट रन रेट के साथ जीत हासिल करनी होगी।