img

बाबर आजम का मानना है कि भारत के खिलाफ उनकी टीम की बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है

Sarita Dey
1 year ago

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का मानना है कि इस साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ उनकी टीम की उत्सुकता से प्रतीक्षित प्रतियोगिता उनके नौ मैचों में से प्रत्येक के साथ समान महत्व रखती है।

यह भी पढ़े : आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2023: प्रशंसक नि:शुल्क फाइनल में ले पाएंगे भाग

15 अक्टूबर को सबकी निगाहें अहमदाबाद पर होंगी

जबकि सभी की निगाहें 15 अक्टूबर को अहमदाबाद पर होंगी जब भारत इस साल 50 ओवर के टूर्नामेंट में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा, बाबर को पता है कि अगर उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया में जीती गई दूसरी विश्व कप ट्रॉफी हासिल करनी है तो उन्हें पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

श्रीलंका और नीदरलैंड आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर से आगे बढ़ रहे हैं

इस साल के अंत में भारत में उसका सामना किन नौ विरोधियों से होगा, श्रीलंका और नीदरलैंड जिम्बाब्वे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट से आगे बढ़कर सात अन्य टीमों में शामिल हो गए हैं जिनका बाबर के आरोपों का सामना करना पड़ेगा।

पाकिस्तान को पांच अलग-अलग शहरों में खेलना है

पाकिस्तान को विश्व कप के दौरान पांच अलग-अलग शहरों में खेलना है और बाबर का कहना है कि उनकी टीम को परिस्थितियों में होने वाले किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, “आप अपने आप को विभिन्न परिस्थितियों और हर माहौल के लिए तैयार करते हैं और इसे ही हम चुनौती कहते हैं और आप इसे स्वीकार करते हैं।”

यह भी पढ़े : World Cup 2023: OYO ने लिया बड़ा फैसला, अगले तीन महीनों में मेजबान शहरों में 500 होटल जोड़ेगा

“मैं, एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में, हर देश में रन बनाने, पाकिस्तान पर हावी होने और मैच जीतने की इच्छा रखता हूं। इसलिए हमारे मन में बस इतना ही नहीं है कि हम एक टीम के खिलाफ खेलने जा रहे हैं।”

बाबर की टीम का तात्कालिक लक्ष्य मजबूत शुरुआत करना है

वहीं, साल के अंत में वर्ल्ड कप पाकिस्तान के लिए बड़ा इनाम है. बाबर की टीम का तात्कालिक लक्ष्य नए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान की मजबूत शुरुआत करना है जब वे इस महीने के अंत में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में श्रीलंका से भिड़ेंगे।

2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के प्रयास में पाकिस्तान पिछड़ गया और बाबर को उम्मीद है कि 16 जुलाई को गॉल में उनके लिए अगला चक्र शुरू होने पर उनके खिलाड़ी काफी सुधार दिखाएंगे और अधिक आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

बाबर ने कहा, “जब आप चैंपियनशिप पर विचार करते हैं, तो आप सभी सकारात्मकताओं पर ध्यान देते हैं और मुख्य रूप से हमारे पास क्या कमी थी।”

“हमने पीछे मुड़कर देखा और कुछ अंक बटोरे। हम इस चक्र को सकारात्मक तरीके से शुरू करने और अपने खेल को 5-10 प्रतिशत तक बढ़ाने की कोशिश करेंगे। हमने अपनी साझेदारियों को लंबे समय तक ले जाने के बारे में बात की और गेंद के साथ हमें विकेट लेने होंगे .बल्लेबाजी में, अगर हम 3.5 (रन रेट) के साथ जा रहे थे, तो अब हमें चार के साथ जाने की कोशिश करने के लिए अपना खेल बदलना होगा।”