img

गौतम गंभीर नहीं चाहते पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेले भारत, WTC हार के लिए भारतीय फैंस को जिम्मेदार ठहराया

Sarita Dey
10 months ago

गौतम गंभीर : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अपने इसी अंदाज की वजह से वह हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान (IND vs PAK) से मैच को लेकर एक बयान दिया है। उनके अनुसार भारत को पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए। गंभीर पहले भी कई बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर बयान दे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत की WTC फाइनल (WTC Final) में हार को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया।

यह भी पढ़े : Virat Kohli’ Mother: एक छोटी सी चीज मेरी मां को बहुत खुश कर देती है

गौतम गंभीर – कोई भी मैच हमारे जवानों की जान से बढाकर नहीं हो सकता है

दरअसल, न्यूज़ 18 के साथ एक इंटरव्यू में गौतम गंभीर से सवाल किया गया है क्या भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खलेना चाहिए क्या आप इसके पक्ष में है? गंभीर ने इस जवाब अपने ही अंदाज में दिया, उन्होंने कहा, “कोई भी मैच हमारे जवानों की जान से बढाकर नहीं हो सकता है।” भारत और पाकिस्तान अब सिर्फ आईसीसी और एसीसी के इवेंट्स में ही आमने-सामने होते हैं।

गंभीर – हमारा देश टीम के प्रति जुनूनी नहीं है, यह व्यक्तिगत खिलाडी के लिए जुनूनी है

WTC फाइनल में भारत की हार पर भी गौतम गंभीर ने बात की और भारतीय फैंस को इसका जिम्मेदार ठहरा दिया। गंभीर ने कहा, ‘हमारा देश टीम के प्रति जुनूनी नहीं है, यह व्यक्तिगत खिलाडी के लिए जुनूनी है। हम अपनी टीम से बड़े व्यक्तियों को गिनते हैं, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसे अन्य देशों में, टीम बड़ी है और व्यक्ति नहीं।”

यह भी पढ़े : WTC Final 2023: हरभजन सिंह को पसंद नहीं आया कि फैन ने वर्ल्डकप जीतने का पूरा क्रेडिट सिर्फ एमएस धोनी दे दिया

भारतीय फैंस को हमेशा कपिल देव की छवि याद रहेगी

आगे बोलते हुए, गंभीर ने कहा कि भारतीय फैंस को हमेशा 1983 विश्व कप के फाइनल के बाद ट्रॉफी धारण करने वाली कपिल देव की छवि याद रहेगी, लेकिन मोहिंदर अमरनाथ को कोई भी याद नहीं करेगा, जिन्हें भारत के लिए महत्वपूर्ण मुकाबलों के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया था।

Recent News