img

IND vs PAK World Cup: सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को दी सलाह, भारत-पाक वर्ल्ड कप की तारीख में हो सकता है बदलाव

Sarita Dey
9 months ago

IND vs PAK World Cup: अहमदाबाद (Ahemdabad) में 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) विश्व कप (World Cup 2023) मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। इस मैच की तारीख में में बदलाव की संभावना है। दरअसल, जिस दिन भारत और पाकिस्तान का विश्व कप मैच (IND vs PAK World Cup Match) खेला जाएगा उसी दिन से नवरात्रों की शुरुआत होगी। गुजरात में उस दिन रात को बड़े पैमाने पर गरबा का आयोजन किया जाता है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई (BCCI) को यात्रा कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े : विराट और रोहित की जगह युवाओं को क्यों नहीं लेते , सेलेक्टर्स चैलेंज लेने से बच रहे हैं- गावस्कर

IND vs PAK World Cup Match: सुरक्षा एजेंसियों का बीसीसीआई (BCCI) को यात्रा कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह

एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हम अपने पास मौजूद विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों प्रशंसकों के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है, तो इस मैच को टाला जाना चाहिए, क्योंकि यह नवरात्रि के कारण लंबा हो जाएगा।”

IND vs PAK: यात्रा की योजनाएं बना लेने वाले फेन्स के लिये चिंताजनक

ऐसे में यदि भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख बदली जाती है, तो उन प्रशंसकों के लिए एक काफी चिंताजनक होगा, जिन्होंने मैच के लिए अपनी यात्रा की योजनाएं बन ली हैं। इस मैच के लिए टिकट कुछ ही घंटों में बिक जाते हैं और प्रसारकों को आसमान छूती टीआरपी हासिल होती है।

IND vs PAK: वर्ल्ड कप के कार्यक्रम का हो चुका ऐलान

पिछले महीने आईसीसी ने आगामी विश्व कप के कार्यक्रम का एलान किया था। इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख दर्शकों की क्षमता वाले प्रसिद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम को चार हाई-प्रोफाइल मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया था। इन प्रमुख खेलों में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच, भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-प्रोफाइल मुकाबला, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला और वर्ल्ड कप फाइनल मैच शामिल हैं।

यह भी पढ़े : Asian Games 2023: भारतीय टीम को हुआ बड़ा नुकसान, Harmanpreet Kaur को ICC ने किया suspend

भारत-पाक मैच की नई तारीख पर होगी चर्चा

मंगलवार की रात, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विश्व कप मैचों की मेजबानी करने वाले संघों को निमंत्रण भेजा, जिसमें 27 जुलाई को नई दिल्ली में एक बैठक बुलाई गई है। यह समझा जाता है कि बोर्ड अहमदाबाद से संबंधित सुरक्षा चिंताओं पर चर्चा करने और भारत-पाकिस्तान मैच के लिए एक नई तारीख को अंतिम रूप देने की योजना बना रहा है।

जय शाह ने विश्व कप मैचों की मेजबानी करने वाले संघों को निमंत्रण भेजा

सभी राज्य संघों को भेजे गए पत्र में कहा गया, “मुझे लगता है कि यह सभी संबंधित पक्षों के सर्वोत्तम हित में होगा कि हम नोट्स का आदान-प्रदान करने के लिए फिर से मिलें और किसी भी मुद्दे का जायजा लें, जिस पर चर्चा और निर्णय की आवश्यकता है। विश्व कप की मेजबानी करने वाले संघों की बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया जाता है।”

Recent News