img

बीसीसीआई ने अभी तक राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ के भविष्य के बारे में चर्चा शुरू नहीं की है

Sarita Dey
6 months ago

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ के भविष्य के बारे में चर्चा शुरू नहीं की है। उनका कार्यकाल समाप्त हो सकता था यदि भारत, बिना सोचे-समझे, बुधवार को वानखेड़े में सेमीफाइनल हार गया होता। अब यह 19 नवंबर को समाप्त होगा.

यह भी पढ़े : Ben Stokes IPL 2024 CSK: बेन स्टोक्स की हो सकती है छुट्टी, दो गेंदबाजों पे लग सकता है दांव

राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के पास विश्व कप तक का कॉन्ट्रैक्ट था

राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के पास विश्व कप तक का अनुबंध था, और कोचिंग टीम के भविष्य को लेकर बीसीसीआई के भीतर अलग-अलग दृष्टिकोण थे। शुरुआत में, द्रविड़ की कोचिंग शैली को लेकर बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों को आपत्ति थी, लेकिन भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन ने उन धारणाओं को बदल दिया है।

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का अनुबंध आईसीसी विश्व कप 2023 के बाद समाप्त होने वाला है ।

क्या द्रविड़ खुद भी पद छोड़ने के इच्छुक हैं

भारत विश्व कप में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त परफॉरमेंस दिया है, ऐसे में कॉन्ट्रैक्ट का नए से शुरू करने में दिक्कते हो सकती है, और क्या द्रविड़ खुद भी पद छोड़ने के इच्छुक हैं।

द्रविड़ reluctant coach थे

जब उन्होंने 2021 में पदभार संभाला, तो शुरुआती धारणा यह थी कि वह एक reluctant coach थे। उनके कुछ करीबी लोगों ने सुझाव दिया था कि टीम के प्रदर्शन की परवाह किए बिना वह विश्व कप के बाद स्वेच्छा से पद छोड़ सकते हैं। हालाँकि, अभी द्रविड़ क्या करना चाहते है यह किसी को नहीं पता है। पिछले महीने या उससे पहले द्रविड़ से उनके भविष्य को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने अपने काम पर ध्यान केंद्रित किया है।

यह भी पढ़े : भारतीय फेन्स ने अमिताभ बच्चन से की अपील – प्लीज सर आप वर्ल्ड कप फाइनल मत देखना

कोच और उनके स्टाफ की डिटेल जल्द ही सामने आने की उम्मीद है

चाहे द्रविड़ बने रहें या नहीं, यह अनुमान है कि उनके सहयोगी स्टाफ के सदस्यों – बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप को विस्तार की पेशकश की जा सकती है। डिटेल जल्द ही सामने आने की उम्मीद है।

बीसीसीआई ने अभी तक टी20 सीरीज के लिए टीम के चयन की तारीख की पुष्टि नहीं की है। अनुमान है कि यह फाइनल के अगले दिन यानी 20 नवंबर को ही होगा. दो दिन बाद विशाखापत्तनम में मैच शुरू होगा

Recent News