img

‘शांत रहो, मैं भी वही करता हूं’ रिंकू ने धोनी की बताई टिप्स का किया खुलासा

Sangeeta Viswas
3 months ago

IND vs AFG T20 Series 2024: ‘शांत रहो, मैं भी वही करता हूं’ रिंकू ने धोनी की बताई टिप्स का किया खुलासा. भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आगज जीत के साथ किया है।

धोनी की बताई गई टिप्स का खुलासा किया:-

पहले मुकाबले में भारत ने पूरे 6 विकेट से अफगानिस्तान को हराया। मुकाबले के बाद भारत के युवा फिनिशर बल्लेबाज रिंकू सिंह ने एमएस धोनी की बताई गई टिप्स का खुलासा किया है।

ये भी पढ़े: IND vs AFG: रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट में अपने नाम जोड़ी एक और उपलब्धि, बने पहले खिलाड़ी

मोहाली में हुए मैच शिवम दुबे ने अर्धशतकीय पारी खेली और एक बार फिर से रिंकू सिंह ने मैच को खत्म करने में मदद की।

रिंकू ने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर से बातचीत करते हुए बताया कि धोनी ने उन्हें कुछ टिप्स दिए हैं और उसी के अनुसार वह खेलते हैं।

‘शांत रहो, मैं भी वही करता हूं’ रिंकू ने धोनी की बताई टिप्स का किया खुलासा

मुझे नंबर 6 पर बैटिंग करने और गेम फिनिश करने की आदत है:-

रिंकू ने कहा कि “मुझे नंबर 6 पर बैटिंग करने और गेम फिनिश करने की आदत है, मैं इस काम से बहुत खुश महसूस कर रहा हूं। ठंडी परिस्थितियों का आनंद लिया, हालांकि फील्डिंग करते समय यह कठिन था।

मैं बस अपने आप से बात करने की कोशिश करता हूं, छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, मुझे बहुत अधिक गेंदों का सामना करने या बहुत अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है, यही बात मैं खुद से कहता रहता हूं।”

‘शांत रहो, मैं भी वही करता हूं’ रिंकू ने धोनी की बताई टिप्स का किया खुलासा

धोनी ने शांत रहकर गेंद के अनुसार प्रतिक्रिया करने की टिप्स दी:-

रिंकू ने बताया कि धोनी ने उन्हें धोनी ने शांत रहकर गेंद के अनुसार प्रतिक्रिया करने की टिप्स दी। रिंकू ने कहा कि “मैंने माही भाई (एमएस धोनी) से बात की है, उन्होंने मुझसे कहा कि गेंद के अनुसार प्रतिक्रिया करो, शांत रहो और मैं भी वही करता हूं। मैं बल्लेबाजी करते समय ज्यादा नहीं सोचता, बस गेंद पर प्रतिक्रिया करता हूं।”

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया।

‘शांत रहो, मैं भी वही करता हूं’ रिंकू ने धोनी की बताई टिप्स का किया खुलासा

अफगानिस्तान ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य रखा था।

ये भी पढ़े: पूर्व कप्तान का बड़ा बयान- ‘ऋषभ पंत एक पैर पर भी फिट रहे तो विश्व कप में लाओ’

जिसको टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 40 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली।

Recent News