img

कौन है रांची का गेल ‘Robin Minz’, पिता फ्रांसिस ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा

Ansh Gain
4 months ago

IPL 2024, Robin Minz: 48 वर्षीय retired सैन्यकर्मी फ्रांसिस जेवियर मिंज के बेटे रॉबिन मिंज को IPL auction 2024 में गुजरात टाइटन्स ने 3.60 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है। ‘रांची का गेल’ रॉबिन मिंज को गुजरात टाइटन्स मुंबई इंडियंस के साथ एक intense bidding war के बाद अपने साथ जोड़ने में सफल हुई।

ऑक्शन के बाद रॉबिन के पिता फ्रांसिस ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया :-

ऑक्शन के बाद रॉबिन के पिता फ्रांसिस ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “एक CISF जवान मेरे पास आया और मुझे गले लगाते हुए कहा, ‘अरे फ्रांसिस सर, आप तो करोड़पति बन गए।”

रॉबिन मिंज परिवार की जड़ें गुमला जिले के आदिवासी इलाके के एक गांव तेलगांव में हैं रॉबिन के पिता फ्रांसिस भी खेलों में रुचि रखते थे और एथलेटिक्स के प्रति उनके प्रेम के कारण ही उन्हें सेना में नौकरी मिली। Armed forces में शामिल होने के बाद, परिवार रांची चला गया। यहीं पर रॉबिन ने क्रिकेट को चुना और MS Dhoni की तरह बनने की ख्वाहिश रखी।

कौन है रांची का गेल ‘Robin Minz’, पिता फ्रांसिस ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा

ये भी पढ़े :- सौम्य सरकार ने धुआंधार बल्लेबाजी से सचिन तेंदुलकर का तोड़ दिया 14 साल पुराना रिकॉर्ड

MS Dhoni के बचपन के कोच भट्टाचार्य के अंडर रॉबिन ने क्रिकेट खेलना किया शुरू :-

इसके बाद MS Dhoni के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य के अंडर रॉबिन ने क्रिकेट खेलना शुरू किया । चंचल कहते हैं ,”युवा लड़का विकेटकीपिंग करता था और जल्द ही गेंद को मैदान के बाहर भी मारता था। जब माही ने भारत में पदार्पण किया, तो रांची में केवल एक क्रिकेट academy थी। अब 15 हैं। मैं यह कहने में बिलकुल भी संदेह नहीं कर रहा हूं कि रांची में विकेटकीपिंग दस्ताने की मांग अधिक है और युवा क्रिकेटर लंबे बाल रखना पसंद करते हैं। “

रॉबिन के पिता फ्रांसिस के पास भी है धोनी की कहानी :-

रॉबिन के पिता फ्रांसिस के पास भी है धोनी की कहानी। उन्होनें कहा, “मैं हाल ही में हवाई अड्डे पर धोनी से मिला था। उन्होंने मुझसे कहा फ्रांसिस जी कोई नहीं लेगा तो हम ले लेंगे। ” धोनी के कहने का मतलब था अगर कोई रॉबिन को IPL 2024 के ऑक्शन में नहीं चुनता, तो CSK चुन लेगी।

कौन है रांची का गेल ‘Robin Minz’, पिता फ्रांसिस ने MS Dhoni को लेकर किया बड़ा खुलासा

आसिफ कहते हैं, “हम उन्हें रांची का गेल कहते हैं। वह left handed है और बड़े-बड़े छक्के मारता है। एक नए जमाने का क्रिकेटर, जो पहली गेंद से ही गेंदबाजों का सामना करना पसंद करता है और 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने में विश्वास रखता है। “

ये भी पढ़े :- 9 जनवरी को अर्जुन अवार्ड से मोहम्मद शमी को किया जाएगा सम्मानित

Recent News