img

ICC वनडे विश्व कप 2023: विराट कोहली बने सबसे प्रभावशाली फील्डर

Sangeeta Viswas
6 months ago

ICC वनडे विश्व कप 2023: विराट कोहली बने सबसे प्रभावशाली फील्डर। कोहली का अभी तक विश्व कप 2023 काफी शानदार रहा है। विराट हर मोर्चे पर टीम इंडिया के लिए अपना पूरा योगदान दिया है। बल्लेबाजी से लेकर फील्डिंग तक में कोहली छाए हुए है। इस बात को अब आईसीसी ने माना है।

विराट हमेशा से ही एक शानदार फील्डर रहे हैं लेकिन इस विश्व कप में उन्होने अपनी फील्डिंग का स्तर और ज्यादा बढ़ाया है। जिसके चलते अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भी विराट की जबरदस्त फील्डिंग का लोहा माना है।

मोस्ट इम्पैक्टफुल फील्डर विराट कोहली:-

हाल ही में आईसीसी द्वारा फील्ड पर सबसे प्रभावी फील्डर्स की एक लिस्ट जारी की गई है। जिसमें विराट कोहली पहले स्थान पर है। विराट ने विश्व कप 2023 के दौरान अभी तक तीन शानदार कैच लपके है।

ये भी पढ़े: ICC वनडे WC 2023 अंक तालिका: न्यूजीलैंड की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान

हालांकि, विराट से ज्यादा इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और न्यूजीलैंड के मैट हेनरी ने पकड़े है लेकिन आईसीसी के मुताबिक, विराट कोहली ने फील्ड पर ज्यादा Effect छोड़ा है।

विराट को आईसीसी की तरफ 22.30 की रैटिंग दी गई है। वहीं, विराट के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर इंग्लैंड जो रूट और तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर शामिल है।

ICC वनडे विश्व कप 2023: विराट कोहली बने सबसे प्रभावशाली फील्डर

बेस्ट फील्डिंग के लिए एक खिलाड़ी को मेडल दिया जाता है:-

बता दें, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के फील्डिंग कोच की तरफ से हर मैच के बाद बेस्ट फील्डिंग के लिए एक खिलाड़ी को मेडल दिया जाता है।

वहीं, विराट कोहली को पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फील्डिंग करने के लिए ड्रेसिंग रूम में कोच के द्वारा ये मेडल दिया गया था। अभी तक टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की तरफ से शानदार फील्डिंग देखने को मिली है।

विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने एभी तक 14 कैच पकड़े है इसके अलावा 2 कैच भारतीय खिलाड़ियों से छूटे हैं तो वहीं 10 रन भी टीम ने बचाए है।

ICC वनडे विश्व कप 2023: विराट कोहली बने सबसे प्रभावशाली फील्डर

बांग्लादेश से होगी आज भिड़ंत:-

आज विश्व कप 2023 के 17वें मैच में भारतीय टीम की भिड़ंत बांग्लादेश टीम के साथ हो रहा है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया विश्व कप 2023 में जीत का चौका लगाना चाहेगी।

ICC वनडे विश्व कप 2023: विराट कोहली बने सबसे प्रभावशाली फील्डर

ये भी पढ़े: पाकिस्तान के प्लेयर्स ने भारत में हो रहे Behaviour पर तोड़ी चुप्पी

यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जा रहा हैं। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंचना चाहेगी।

Recent News