img

विश्वकप से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज हुए चोटिल

Sangeeta Viswas
8 months ago

ICC ODI World Cup 2023: विश्वकप से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज हुए चोटिल। इंग्लैंड में चल रहे लंदन वन-डे कप में शानदार बल्लेबाजी कर रहा भारतीय बल्लेबाज चोटिल हो गए हैं।

पृथ्वी लंदन वन-डे कप से भी बाहर हो गए हैं:-

इससे पहले दो मुकाबलों में उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली थी। लेकिन अब उनके घुटने में चोट लगी है। जिससे वह लंदन वन-डे कप से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें अभी रिकवरी में समय लगेगा।

यह भी पढ़े: विकेटकीपर संजू सैमसन को एशिया कप 2023 टीम से बाहर किए जाने की संभावना

लंबे समय से आलोचकों को निशाने पर चल रहे भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने लंदन वन-डे कप में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।

पृथ्वी ने दो मैचों में लगातार दो शतकीय पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 19 जबरदस्तक छक्के और 49 चौके लगाकार अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया था।

विश्वकप से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज हुए चोटिल

लेकिन इन आतिशी पारियों के बाद उनके घुटने में चोट लग गई है, जिससे पृथ्वी शॉ टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं। लंदन वनडे कप में नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से खेल हे पृथ्वी शॉ को लेकर यह जानकारी सामने आई है।

फील्डिंग के दौरान हुए चोटिल:-

नॉर्थम्पटनशायर सीसीसी की तरफ से ट्वीट करके जानकारी दी गई है कि डरहम टीम के खिलाफ मुकाबले के दौरान पृथ्वी को फील्डिंग करते समय घुटने में चोट लग गई। जिससे उनकी इंजरी रिपोर्टस में ज्यादा निकली है। ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है।

नॉर्थम्पटनशायर के कोच जॉन सैडलर ने बताया कि पृथ्वी की चोट ज्यादा है, ऐसे में दुख की बात है कि वह आगे के मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। लेकिन उन्होंने कम समय में ही हमारे क्लब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

विश्वकप से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज हुए चोटिल

चार मैचों में बनाए 429 रन:-

पृथ्वी शॉ आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन लंदन वनडे कप में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए चार वनडे मैचों में ही 429 रन ठोक डाले।

यह भी पढ़े:  आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए ट्रॉफी को उत्तर प्रदेश के ताजमहल फोटो शूट के लिए भेजा

विश्वकप से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज हुए चोटिल

जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड 244 रनों की पारी भी खेली थी। इसके अलावा एक और मुकाबले में शॉ ने 125 रनों की पारी खेली थी। फिलहाल वह टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर है।

Recent News