img

Michael Vaughan ने भारतीय टीम पर साधा निशाना, कहा सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम

Ansh Gain
3 months ago

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान टेस्ट के दौरान Michael Vaughan ने मार्क वॉ से सवाल पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि भारत दुनिया की सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीमों में से एक है। वॉ ने सीधे तौर पर जवाब नहीं दिया, इसके बजाय उन्होंने Vaughan से यही सवाल पूछा और अपनी राय रखने को कहा।

Michael Vaughan ने फॉक्स स्पोर्ट्स पैनल में बात करते हुए कहा :-

“उन्होंने हाल ही के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है। मुझे लगता है कि वे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम हैं। वे कुछ भी नहीं जीतते. आखिरी बार उन्होंने कब कुछ जीता था? उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं, सभी कौशल के साथ उन्हें और अधिक हासिल करना चाहिए था।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दो बार 2018/19 और 2020/21 में टेस्ट सीरीज़ में जीत हासिल की है, शानदार। लेकिन पिछले कुछ विश्व कप में वे कहीं नहीं थे, खासकर टी20 विश्व कप में।

ये भी पढ़े :- AUS vs PAK, 2nd Test: मोहम्मद हफीज ने ‘Mohammad Rizwan’ के विवादास्पद आउट पर दी प्रतिक्रिया

Vaughan ने आगे ये भी कहा :-

Vaughan ने आगे ये भी कहा कि भारत ने अपने पास उपलब्ध प्रतिभा को देखते हुए जो किया है, उससे कहीं अधिक हासिल करना चाहिए था।

“वे एक अच्छी टीम हैं। उनके पास काफी प्रतिभा है लेकिन उनके पास जितनी प्रतिभा है और जितने संसाधन हैं, मुझे नहीं लगता कि वे जीतेंगे।”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम पूरी तरह हुआ धराशाई :-

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया, लेकिन भारत बल्ले से संघर्ष करने में विफल रहा और शुरुआती टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी और 32 रन से हार गया।

इस मैच में साउथ अफ्रीकी पेसर्स नांद्रे बर्गर , कैगिसो रबाडा और मार्को जानसेन ने भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम को पूरी तरह धराशाही कर दिया। बल्लेबाज़ी में सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने शानदार 185 रन की पारी।

ये भी पढ़े :- India vs SA Test 2023: भारत की हार से पूरी तरह बदली Points Table

Recent News