img

BCCI का आधिकारिक बयान: दीपक और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हो गए बाहर

Sangeeta Viswas
4 months ago

BCCI का आधिकारिक बयान: दीपक और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हो गए बाहर। BCCI ने आधिकारिक अपडेट देते हुए बताया कि मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है।

अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में उपलब्ध नहीं रहेंगे:-

BCCI ने दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया है और साथ में बताया है कि श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे में उपलब्ध नहीं रहेंगे।

ये भी पढ़े: हार्दिक पांड्या की शर्त: रोहित शर्मा की कप्तानी छिनने का ये है असली कारण

बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को लेकर भी बताया कि वनडे सीरीज में वह टीम के साथ नहीं होंगे, वह टेस्ट पर फोकस करेंगे।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में दीपक चाहर को लेकर बताया, “दीपक चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह पारिवारिक Medical Emergency के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। चयन समिति ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आकाश दीप को वनडे स्क्वॉड में शामिल किया है।

BCCI का आधिकारिक बयान: दीपक और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हो गए बाहर

मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर:-

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं, वह पूरी तरह फिट नहीं हैं। बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया कि, “मोहम्मद शमी, जिनकी टेस्ट श्रृंखला में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, को बीसीसीआई मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज को दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है।”

श्रेयस अय्यर टेस्ट स्क्वॉड में शामिल, राहुल द्रविड़ वनडे सीरीज में नहीं होंगे उपलब्ध. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे स्क्वॉड में थे लेकिन बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया कि वह दूसरे और तीसरे वनडे में उपलब्ध नहीं होंगे।

BCCI का आधिकारिक बयान: दीपक और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हो गए बाहर

वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे:-

बोर्ड के आधिकारिक में बताया कि, “17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में पहले वनडे के समापन के बाद, श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे। वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे।”

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच श्री विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच श्री पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच श्री टी. दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे और अंतर-स्क्वाड गेम और टेस्ट के लिए उनकी तैयारियों की देखरेख करेंगे।

BCCI का आधिकारिक बयान: दीपक और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से हो गए बाहर

ये भी पढ़े: IPL 2024: नहीं शांत हो रहा Rohit Sharma के फैंस का गुस्सा, इस तरह की वीडियो आ रही सामने

वनडे टीम को भारत ए के कोचिंग स्टाफ द्वारा सहायता दी जाएगी जिसमें बल्लेबाजी कोच श्री सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच श्री राजीब दत्ता और फील्डिंग कोच श्री अजय रात्रा शामिल हैं।

Recent News