img

World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे Shubman Gill

Ansh Gain
11 months ago

World Cup 2023, Shubman Gill: डेंगू बुखार से जूझ रहे भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वर्तमान में वह चिकित्सा विशेषज्ञों की देखरेख में हैं।

डॉ. रिजवान खान कर रहे शुभमन गिल की देखभाल :-

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के डॉक्टर डॉ. रिजवान खान, जो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, युवा सलामी बल्लेबाज की देखभाल कर रहे हैं। गिल डेंगू बुखार से जूझने के कारण रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले विश्व कप मैच में नहीं खेल पाए थे।

आपको हम यह भी बता दे कि गिल का प्लेटलेट काउंट कुछ समय से कम है, यही कारण है कि वह टीम के साथ दिल्ली नहीं गए। दिल्ली में भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने विश्व कप का दूसरा मैच खेलना है।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर लिखी यह बात :-

टीम प्रबंधन को चिकित्सकीय सलाह दी गई है कि प्लेटलेट काउंट कम होने पर उड़ान भरने से बचें। इससे पहले बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि गिल दिल्ली मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

उस बयान में लिखा था कि “टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। सलामी बल्लेबाज जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम के पहले मैच में चूक गए थे, वह टीम के अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।”

ये भी पढ़े :- Ind vs Pak: शुभमन गिल हॉस्पिटल में भर्ती, प्लेटलेट्स काउंट में कमी, भारत vs पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच से भी हो सकते हैं बाहर

World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे Shubman Gill.

पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल के खेलने पर संदेह :-

यह अभी भी अनिश्चित है कि गिल शनिवार को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ हाई – ऑक्टेन मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि वह अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेलने के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे।

सूत्रों का कहना है कि अगर गिल की हालत में सुधार होता है तो उन्हें छुट्टी दी जा सकती है और वह होटल लौट सकते हैं। यदि उनकी स्वास्थ्य स्थिति में सकारात्मक बदलाव आता है, तो वह टीम में फिर से शामिल होने के लिए सीधे अहमदाबाद जा सकते हैं।

2019 विश्व कप में भारत ने अफ़ग़ानिस्तान को 11 रन्स से दी थी शिकश्त :-

बात करे भारत और अफगानिस्तान की तो इनका विश्व कप और अन्य प्रारूपों में खेलने का एक छोटा इतिहास है। भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट विश्व कप में केवल एक बार भिड़े हैं, जो 2019 में हुआ था। भारत ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी खेल में अफगानिस्तान को 11 रनों से हराया था।

ये भी पढ़े :- World Cup 2023: Ben Stokes पर जोस बटलर ने दिया चिंताजनक बयान