img

IND vs AUS: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में World Cup 2023 final की सुरक्षा के लिए 6,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी

Ansh Gain
8 months ago

World Cup 2023 final: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने 18 नवंबर को कहा कि, “19 नवंबर को शक्तिशाली भारत और पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच World Cup 2023 final के दौरान अहमदाबाद शहर और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।”

IND vs AUS: प्रमुख हस्तियों में शामिल होंगे PM Modi और ऑस्ट्रेलियाई Deputy PM:-

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त GS Malik ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री रिचर्ड मार्ल्स उन प्रमुख हस्तियों में से होंगे जिनके शहर के मोटेरा इलाके में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के ग्रैंड फिनाले में भाग लेने की उम्मीद है।

IND vs AUS: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में World Cup 2023 final की सुरक्षा के लिए 6,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी

ये भी पढ़े :- कौन है मिस्ट्री गर्ल? हर मौके पर श्रेयस अय्यर के रहती है साथ..कहीं डेट तो नहीं कर रहे बल्लेबाज

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए GS Malik ने कहा:-

एक press conference को संबोधित करते हुए, GS Malik ने कहा कि एक लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और कई dignitaries की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए गुजरात पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स (RAF), होम गार्ड और अन्य के जवानों के साथ विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

“यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेगा इवेंट बिना किसी परेशानी के संपन्न हो, 6,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इन 6,000 कर्मियों में से लगभग 3,000 को स्टेडियम के अंदर तैनात किया जाएगा, जबकि अन्य को अन्य प्रमुख स्थानों, जैसे होटल जहां खिलाड़ी और अन्य गणमान्य व्यक्ति ठहरेंगे, की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा, ”मलिक ने कहा।

IND vs AUS: स्टेडियम के अंदर तैनात रहेगी RAF:-

Malik ने कहा कि RAF की एक कंपनी स्टेडियम के अंदर तैनात की जाएगी, जबकि दूसरी कंपनी स्टेडियम के बाहर ड्यूटी पर रहेगी। उन्होंने बताया कि शहर पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के अंदर वायरलेस नेटवर्क से लैस एक अस्थायी कमांड और नियंत्रण केंद्र बनाया है जो मोबाइल संचार के दौरान भी काम करता है।

Malik ने कहा कि IG और DIG रैंक के चार वरिष्ठ IPS अधिकारी और 23 पुलिस उपायुक्त (DCP) रैंक के अधिकारी मैच के दिन कर्मियों की निगरानी और मार्गदर्शन करेंगे। मलिक ने कहा, 39 सहायक पुलिस आयुक्त और 92 पुलिस निरीक्षक उनकी सहायता करेंगे।

CBRN आपात स्थिति के लिए NDRF को भी तैनात किया जाएगा:-

अहमदाबाद पुलिस प्रमुख ने कहा, मैच के दौरान किसी भी रासायनिक, जैविक, रेडियोलॉजिकल और परमाणु (CBRN) आपात स्थिति का जवाब देने के लिए, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों को भी शहर में तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वाड की 10 टीमों के साथ-साथ चेतक कमांडो की दो टीमें, एक विशिष्ट इकाई, स्टेडियम के पास तैनात रहेंगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस को संभावित खतरे के संबंध में कोई इनपुट मिला है, मलिक ने कहा कि मीडिया को भारत के बाहर बैठे अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जारी की गई ऐसी धमकियों को उजागर नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़े :- World Cup winning कप्तानों को अहमदाबाद में फाइनल के दौरान विशेष ब्लेज़र से सम्मानित, और अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी

IND vs AUS: ये अन्य गणमान्य व्यक्ति हैं जिनके फाइनल मैच में भाग लेने की उम्मीद है:-

स्टेडियम में फाइनल मैच में भाग लेने वाले अन्य गणमान्य व्यक्तियों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी, सिंगापुर के गृह मामलों और कानून मंत्री के. शनमुगम, तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शामिल हैं। सरमा, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा। भारतीय वायु सेना की प्रसिद्ध सूर्य किरण एरोबेटिक्स टीम रविवार को खेल से पहले एक एयर शो आयोजित करने वाली है।

Recent News