img

कौन हैं आरोन जॉनसन? कनाडा के ‘योद्धा’ ने जीत लिया दिल

Sangeeta Viswas
1 month ago

PAK Vs CAN 2024: कौन हैं आरोन जॉनसन? कनाडा के ‘योद्धा’ ने जीत लिया दिल. पाकिस्तान-कनाडा के बीच मंगलवार को टी-20 विश्व कप का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में कनाडा की शुरुआत ताबड़तोड़ रही, लेकिन बाद में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने टीम को घुटनों पर ला दिया।

कनाडा की टीम इस मुकाबले में 20 ओवर में 106 रन ही बना सकी, लेकिन उसके बल्लेबाज आरोन जॉनसन ने दिल जीतने वाली पारी खेली।

आइए जानते हैं कि आरोन जॉनसन कौन हैं…

आरोन ओपनिंग करने उतरे और विकेटों के पतझड़ के बीच भी योद्धा की तरह डटे रहे। आरोन ने शानदार पचासा ठोका। उन्होंने 13.3 ओवर तक बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 4 चौके-4 छक्के ठोक 52 रन जड़े।

ये भी पढ़े: साउथ अफ्रीका ने 24 घंटे में ही तोड़ा भारत का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम!

आरोन ने शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में बैक टू बैक चौके ठोक अपनी स्टाइलिश बल्लेबाजी का नजारा पेश कर क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया।

ताबड़तोड़ शतक जड़ चुके हैं आरोन जॉनसन

आरोन जॉनसन का जन्म जमैका में हुआ था। उन्होंने 2022 में कनाडा के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज कनाडा के लिए ओपनिंग करते हैं। आरोन टीनएज में ही परिवार के साथ कनाडा चले गए थे। वह अपने परिवार के साथ फोर्ट मैकमुरे, अल्बर्टा में रहते हैं।

इससे पहले भी वे कई बार अपने प्रदर्शन से चौंका चुके हैं

आरोन का ये पहला बड़ा कारनामा नहीं है, इससे पहले भी वे कई बार अपने प्रदर्शन से चौंका चुके हैं। उन्होंने 2022 डेजर्ट कप टी-20 सीरीज में ओमान के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया था।

ये भी पढ़े: कभी विराट कोहली को किया था प्रपोज, अब शादी करके चर्चाओं में आईं महिला क्रिकेटर

आरोन ने 69 गेंदों में नाबाद 109 ठोके। यह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी कनाडा के बल्लेबाज की ओर से बनाया गया सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News