img

नेत्रवलकर के लिए आसान नहीं रहा वर्ल्ड कप का सफर, बॉस से कैसे बनाई सेटिंग?

Sangeeta Viswas
1 month ago

ICC T20 World Cup 2024: नेत्रवलकर के लिए आसान नहीं रहा वर्ल्ड कप का सफर, बॉस से कैसे बनाई सेटिंग? पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खेल रही अमेरिका की टीम ने सुपर-8 में अपनी जगह पक्‍की कर ली है तो इसका श्रेय काफी हद तक भारतीय मूल के बॉलर सौरभ नेत्रवलकर को जाता है. सौरभ की गेंदबाजी के आगे ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

नेत्रवलकर एक इंजीनियर भी हैं

सौरव नेत्रवलकर एक इंजीनियर भी हैं और बड़ी कंपनी में नौकरी करते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह अपना सारा काम पूरा करके वर्ल्ड कप खेलने के लिए आए हैं.

ये भी पढ़े साक्षी धोनी, अनुष्का शर्मा या रितिका सजदेह, किस भारतीय क्रिकेटर की वाइफ है सबसे अमीर?

सौरभ नेत्रवलकर ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, “हर प्रोजेक्ट की एक डेडलाइन होती है, इसलिए दबाव रहता है,

यूएसए ज्वाइन करने से पहले अपना काम पूरा कर लिया था

कई बार ऐसा हुआ है जब मैंने देर रात में काम किया है. मुझे अपना क्रिकेट शेड्यूल पता है, इसलिए मैं अपने मैनेजर के साथ मिलकर उसी हिसाब से योजना बनाता हूं.

मैंने वर्ल्ड कप के लिए यूएसए ज्वाइन करने से पहले अपना काम पूरा कर लिया था. जब हमनें सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया तो मैंने अपने ऑफिस में इनफॉर्म कर दिया था कि मैं कुछ दिन छुट्टियों पर रहूंगा. अब मेरा पूरा ऑफिस मेरा खेल देख रहा है. वो मेरा काफी सपोर्ट कर रहे हैं.”

नेत्रवलकर का 2024 में नेटवर्थ लगभग 1-2 मिलियन डॉलर के आसपास

32 वर्षीय लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर का 2024 में नेटवर्थ लगभग 1-2 मिलियन डॉलर के आसपास है. इसमें उनके कैरियर की सैलरी, विज्ञापन, कॉन्ट्रेक्ट और इंवेस्टमेंट शामिल है.

हालांकि उनकी सैलरी कितनी है, इसको लेकर अभी क्लियर नहीं है. वैसे यूएसए में न्यूनतम क्रिकेट वेतन दर $15,080 है, जिसकी औसत दर $70,000 और अधिकतम $90,000 प्रति वर्ष है.

ये भी पढ़े  बदो बदी’ गाने वाले चाहत फतेह अली खान बोले – ‘बनाओ मुझे PCB चीफ, मैं हर मैच जिताऊंगा’!

वेस्टइंडीज के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में 19 रन का बचाव करने के बाद सौरभ दबाव के समय एकदम शांत थे. उन्होंने मैच में पहले ही शानदार गेंदबाजी की थी. चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर दो विकेट चटकाए थे.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News