img

T20 World Cup 2024: अनुभव vs. जुनून – सबसे उम्रदराज और सबसे युवा खिलाड़ी कौन?

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

T20 World Cup 2024: अनुभव vs. जुनून – सबसे उम्रदराज और सबसे युवा खिलाड़ी कौन? T20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो चुका है, और ये सिर्फ देशों के बीच नहीं बल्कि पीढ़ियों के बीच भी एक टक्कर है! चलिए इस साल के टूर्नामेंट में उम्र के रोमांचक पहलू पर नजर डालते हैं.

अनुभवी बुजुर्ग: T20 World Cup इतिहास में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी!

फ्रैंक नसुबुगा नाम याद रखना? ये युगांडा के ऑफ स्पिनर भले ही कोई बड़ा नाम न हों, लेकिन वो इतिहास रचने वाले हैं. 43 साल और 279 दिन की उम्र में, नसुबुगा T20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे.

ये भी पढ़े:  धमाकों का T20 World Cup: कौन मारेगा सबसे ज्यादा छक्के? भारत का क्या हाल?

वो सालों से युगांडा की क्रिकेट जगत में अहम खिलाड़ी रहे हैं, और उनका अनुभव क्रिकेट क्रेन्स के लिए काफी फायदेमंद होगा, जो पहली बार T20 वर्ल्ड कप में डेब्यू कर रही है.

लेकिन इस साल T20 वर्ल्ड कप में सबसे युवा खिलाड़ी कौन होगा?

आप तैयार हो जाइए, क्योंकि आपको अपनी क्रिकेट जानकारी अपडेट करनी पड़ सकती है!

T20 वर्ल्ड कप में सबसे युवा खिलाड़ी का रिकॉर्ड अभी तक अफगानिस्तान के राशिद खान के पास है, जिन्होंने 2016 में सिर्फ 17 साल 196 दिन की उम्र में डेब्यू किया था. लेकिन, अब मैदान पर एक नया धमाका आने वाला है, और वो इतिहास दोहराने के लिए तैयार है!

युवा प्रतिभा का परिचय: 18 साल का ये खिलाड़ी दुनिया को चौंकाने के लिए तैयार!

नेपाल ने अपने T20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में 18 वर्षीय गुलशन झा को चुनकर सबको चौंका दिया है. ये युवा बल्लेबाज घरेलू टूर्नामेंटों में अपने विस्फोटक बल्लेबाजी और असाधारण प्रतिभा से धमाल मचा रहा है. अपनी युवा निडरता और कच्ची प्रतिभा के साथ, झा टूर्नामेंट के स्टार खिलाड़ी बनने की क्षमता रखते हैं.

ये भी पढ़े:   T20 World Cup: धोनी का जलवा बरकरार! जानिए टॉप 5 विकेटकीपरों की लिस्ट

अनुभव vs. जुनून: कौन चमकेगा ज्यादा?

T20 वर्ल्ड कप नसुबुगा के अनुभव और झा के जुनून के बीच एक शानदार लड़ाई का वादा करता है. जहां नसुबुगा का अनुभव टीम को स्थिरता दे सकता है, वहीं झा का जुनून गेम चेंजर साबित हो सकता है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News