img

T20 World Cup 2024: क्या पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान?

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

T20 World Cup 2024: क्या पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान? पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बदलावों का दौर जारी है। जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम की कप्तानी में भी बदलाव हो सकता है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आज़म ने कप्तानी से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी। लेकिन अब, शाहीन से भी टी20 की कमान छिनती हुई नज़र आ रही है।

नवंबर में बने थे कप्तान

शाहीन शाह अफरीदी नवंबर में पाकिस्तान के टी20 कप्तान बने थे। उनकी कप्तानी में टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली थी, जिसमें 4-1 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़े पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल! पीसीबी ने एक नए बदलाव के साथ नई चयन समिति की घोषणा की

अब, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी ने नई सिलेक्शन कमेटी के एलान के दौरान शाहीन को टी20 कप्तान के रूप में पुष्टि करने से इंकार कर दिया।

नई सिलेक्शन कमेटी करेगी फैसला

नजम सेठी ने कहा कि नई सिलेक्शन कमेटी पाकिस्तान का कप्तान चुनेगी। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ टी20 सीरीज़ भी खेलनी हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या शाहीन ही उनमें बतौर कप्तान दिखेंगे या फिर किसी और को ज़िम्मेदारी सौंपी जाएगी।

T20 World Cup 2024: क्या पाकिस्तान को मिलेगा नया कप्तान?

कौन होगा नया कप्तान?

नजम सेठी ने कहा, “यहां तक मैं भी नहीं जानता कि कप्तान कौन होगा। शाहीन जारी रखेंगे या नया आता है यह फिटनेस कैंप के बाद निर्धारित होगा। हम कई तकनीकि फैक्टर्स देखेंगे, जिनकी डिटेल में मैं नहीं जाना चाहता।

हम लंबा समाधान चाहते हैं, भले यह शाहीन हो या नया आदमी। फिर हम उस आदमी के साथ बने रहने का इरादा रखते हैं, बजाय इसके कि आप मैच हार गए तो कप्तान बदल दें.”

क्या बाबर आज़म करेंगे वापसी?

गौरतलब है कि भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक बाबर आज़म तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की कमान संभाल रहे थे। लेकिन टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद टेस्ट में शान मसूद को कप्तान बनाया गया था और टी20 में शाहीन अफरीदी को, लेकिन बतौर कप्तान अफरीदी के प्रदर्शन से बोर्ड संतुष्ट नहीं दिखा।

ये भी पढ़े हिटमैन कगार पर! रोहित शर्मा की नज़र एक विशेष आईपीएल उपलब्धि पर है

क्या आप चाहते हैं कि शाहीन अफरीदी ही टी20 टीम के कप्तान बने रहें? या फिर आपको लगता है कि किसी और को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News