img

USA ने उठाया पाकिस्तान की लापरवाही का फायदा, बाबर ने माना मानसिकता को हार का कारण!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: USA ने उठाया पाकिस्तान की लापरवाही का फायदा, बाबर ने माना मानसिकता को हार का कारण! टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 11वां मुकाबला अमेरिका और पाकिस्तान के बीच डलास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मैच पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच था, और हार का भी पहला मैच।

अमेरिका ने पहले मैच को ड्रॉ कराया था और फिर सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत पक्की कर ली। इस हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हार का कारण बताया है।

बाबर ने क्या कहा?

बाबर ने हार के पीछे मानसिकता को मुख्य कारण बताया। उन्होंने कहा, “जब आप किसी टूर्नामेंट में आते हैं, तो आप हमेशा बेस्ट तैयारी करते हैं। लेकिन यह मानसिकता से भी जुड़ा हो सकता है।

ये भी पढ़े: एमएस धोनी: आईपीएल के बाद दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं! देखें वायरल तस्वीरें

जब आप ऐसी टीम के खिलाफ खेलते हैं जिन्हें कमजोर समझा जाता है, तो आप थोड़ा आराम कर लेते हैं। आप चीजों को थोड़ा हल्के में लेते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप किसी भी टीम के खिलाफ अपनी योजना को ठीक से नहीं खेलते हैं, तो फिर वह चाहे कोई भी टीम हो, वे आपको हरा देंगे। इसलिए, मेरा मानना है कि हम एग्जीक्यूशन में कमजोर पड़ रहे हैं। तैयारी में तो हम अच्छा कर रहे हैं लेकिन मैच में हम एक टीम के रूप में अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं।”

पाकिस्तान का प्रदर्शन

बाबर ने माना कि उनकी टीम तीनों विभागों में अच्छा नहीं कर पाई। बल्लेबाजी इकाई को मध्य ओवरों और अंतिम ओवरों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा, “पहले 6 ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए हम फायदा नहीं उठा पाए। लगातार दो विकेट हमेशा आपको बैकफुट पर ला देते हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको आगे बढ़कर साझेदारी बनाने की जरूरत होती है।

हम पहले 6 ओवरों में गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। हमारे स्पिनर भी बीच के ओवरों में विकेट नहीं ले पाए, इसलिए हमें इन चीजों का खामियाजा भुगतना पड़ा।”

अमेरिका की जीत

USA ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत ही खराब रही और 3 विकेट जल्दी गिर गए। इसके बाद बाबर आजम और शादाब खान ने कुछ रन बनाकर टीम को संभाला। लेकिन अंत में अमेरिका के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 159 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

अमेरिका ने 160 रन का लक्ष्य 4 विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। सुपर ओवर में भी अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत पक्की कर ली।

ये भी पढ़े: IND vs PAK 2024: ना टीवी रिचार्ज की टेंशन और ना मोबाइल पर सब्सक्रिप्शन की

आगे क्या?

यह हार पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है। उन्हें अब अगले मैचों में जीत हासिल करनी होगी अगर वे टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहते हैं। अमेरिका के लिए यह एक शानदार जीत है और अब वे आत्मविश्वास से भरे हुए अगले मैचों में उतरेंगे।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News