img

ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान!

Sangeeta Viswas
2 days ago

ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान! आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 20वें स्थान से सीधे 7वें स्थान पर छलांग लगाकर सभी को चौंका दिया है। रुतुराज की इस उपलब्धि से यह साबित होता है कि वह आने वाले समय में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन सकते हैं।

र‍िंकू स‍िंह ने भी मारी लंबी छलांग!

रुतुराज गायकवाड़ के अलावा, एक और भारतीय खिलाड़ी ने भी इस रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन किया है। वह हैं ऋषभ पंत के भाई ऋषभ पंत।

ये भी पढ़े कौन हैं रोहित शर्मा की Work Wife, जिसका नाम लेकर खूब चिढ़ाती हैं रितिका सजदेह

ऋषभ पंत ने 4 स्थान की छलांग लगाकर 39वां स्थान हासिल कर लिया है। ऋषभ पंत का यह प्रदर्शन दर्शाता है कि वह भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जल्द ही भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं।

हार्दिक पांड्या को नुकसान!

हालांकि, भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर भी है। टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस रैंकिंग में नुकसान हुआ है। हार्दिक पांड्या पहले स्थान पर थे, लेकिन अब वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने उन्हें पहले स्थान से हटा दिया है।

ये भी पढ़े गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ से ज़्यादा मिलेगी सैलरी?

टी20 रैंकिंग में भारत का प्रदर्शन

टी20 रैंकिंग में भारत का प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा है। बल्लेबाजी रैंकिंग में रुतुराज गायकवाड़ के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी टॉप-10 में नहीं है। गेंदबाजी रैंकिंग में भी भारत का प्रदर्शन खराब रहा है। अक्षर पटेल (9वें स्थान) ही एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जो टॉप-10 में शामिल हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News