img

ब्रेन हेमरेज से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर T20 WC में भी निभा चुके हैं अहम भूमिका!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ब्रेन हेमरेज से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर T20 WC में भी निभा चुके हैं अहम भूमिका! बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल, जिन्होंने हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम मैनेजर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, को ब्रेन हेमरेज हो गया है। यह खबर सुनकर क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है।

क्या हुआ नफीस इकबाल को?

5 जुलाई, 2024 को ढाका, बांग्लादेश में नफीस इकबाल को अचानक ब्रेन हेमरेज हुआ। उनके दिमाग के कुछ हिस्सों में खून के थक्के जम गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़े: माही के 43वें जन्मदिन पर 100 फीट का कट-आउट: तेलुगु फैंस का प्यार उमड़ा!

डॉक्टरों की राय क्या है?

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टरों के मुताबिक, नफीस सेरेब्रल वेनस थ्रोम्बोसिस नामक बीमारी से पीड़ित हैं। यह एक ऐसी बीमारी है जिसमें दिमाग की नसों में खून के थक्के जम जाते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि नफीस खतरे से बाहर हैं और उनकी हालत स्थिर है। उनका इलाज अस्पताल में ही चल रहा है।

नफीस इकबाल का क्रिकेट करियर

नफीस इकबाल ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए 16 वनडे और 11 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपने करियर में एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। 2006 में उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

टी20 वर्ल्ड कप में योगदान

नफीस इकबाल पिछले दो सालों से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे। हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी वह टीम के मैनेजर के रूप में अमेरिका और वेस्टइंडीज गए थे।

ये भी पढ़े: विक्‍ट्री परेड के बाद विराट कोहली लंदन रवाना: असली वजह हैरान कर देगी!

आगे क्या?

डॉक्टरों का कहना है कि नफीस को अगले कुछ दिनों तक अस्पताल में रहना होगा। उनकी तबीयत में सुधार होने के बाद ही उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

यह खबर सुनकर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने नफीस इकबाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News