img

राहुल द्रविड़ के बेटे जल्द दिख सकते हैं नीली जर्सी में, पापा खुद दे रहे हैं ट्रेनिंग!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

राहुल द्रविड़ के बेटे जल्द दिख सकते हैं नीली जर्सी में, पापा खुद दे रहे हैं ट्रेनिंग! टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है! इस जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ की शानदार रणनीति और खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

अब टीम इंडिया ट्रॉफी लेकर देश लौट आई है और जश्न अभी भी जारी है. इस खुशी के बीच राहुल द्रविड़ को लेकर एक और चर्चा तेजी से जोर पकड़ रही है – उनके बेटों के क्रिकेट करियर को लेकर!

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 2024: टी20 सीरीज में क्या होगा धमाल? नया कोच, नया कप्तान, नई टीम!

राहुल द्रविड़ के बेटे कौन हैं?

राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं – समित और अन्वय. दोनों ही क्रिकेट के दीवाने हैं और इस खेल को बखूबी खेलते हैं. समित द्रविड़ कर्नाटक अंडर-19 टीम का हिस्सा हैं, वहीं छोटे बेटे अन्वय अंडर-16 टीम के कैप्टन और विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं.

खास बात ये है कि राहुल द्रविड़ खुद ही अपने दोनों बेटों को ट्रेनिंग देते हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि वह दिन दूर नहीं जब हम राहुल द्रविड़ के बेटों को नीली जर्सी में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देखेंगे!

राहुल द्रविड़ की पत्नी विजेता के बारे में जानें

राहुल द्रविड़ की शादी विजेता पेंढारकर से 4 मई 2003 को हुई थी. विजेता पेशे से एक सर्जन हैं और उनके दो बेटे हैं. राहुल द्रविड़ की पत्नी विजेता कितनी पढ़ी-लिखी हैं, ये जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे! विजेता के पिता वायुसेना में विंग कमांडर थे.

विजेता ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के बाल भारती स्कूल से पूरी की. इसके बाद उन्होंने नागपुर के श्री शिवाजी साइंस कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की. फिर उन्होंने उसी शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और साल 2002 में सर्जरी में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी की.

क्रिकेट का जुनून पूरे परिवार में!

क्रिकेट का जुनून राहुल द्रविड़ के पूरे परिवार में नजर आता है. राहुल द्रविड़ खिलाड़ी के रूप में और अब कोच के रूप में देश के लिए नाम कमा चुके हैं, वहीं उनके बेटे भी उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं.

ये भी पढ़े: पाकिस्तान क्रिकेट: बीमार है टीम, ऑपरेशन की जरूरत? रिजवान ने तोड़ दी चुप्पी, बाबर के भाई का बड़ा बयान!

समित और अन्वय की मेहनत और पिता का मार्गदर्शन उन्हें क्रिकेट की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है. यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि क्या कभी हम उन्हें अपने पिता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए देखेंगे!

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News