img

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह

Sangeeta Viswas
1 month ago

AB De villiers Suggest ICC: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह। बताया 100 मीटर के सिक्स कितने रन मिलने चाहिए। डिविलियर्स अपने तूफानी अंदाज के लिए जाने जाते हैं।

अपनी बल्लेबाजी से फैंस को सबसे अधिक रोमांचित करते थे:-

वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपनी बल्लेबाजी से फैंस को सबसे अधिक रोमांचित करते थे। डिविलियर्स जब तक मैदान पर रहते थे, छक्के-चौकों की बरसात थमती नहीं थी।

ये भी पढ़े: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्सव पर कई खिलाड़ी पहुंचे अयोध्या

डिविलियर्स लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। वह एक ही मैच में 3-4 बार स्टेडियम के बाहर छक्के लगा चुके हैं। अब साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने लंबे-लंबे छक्के मारने वाले बल्लेबाजों के लिए अजीबोगरीब मांग कर दी है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह

‘100 मीटर छक्के पर कितने रन मिलने चाहिए’:-

एबी डिविलियर्स ने कहा कि जो भी खिलाड़ी 100 मीटर से अधिक लंबे छक्के लगाते हैं, उन्हें सिर्फ 6 रन ही नहीं मिलनी चाहिए, बल्कि इसमें इजाफा होना चाहिए।

कल यानी 21 जनवरी को इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी इस पर सलाह दी थी। उनका कहना था कि 100 मीटर से अधिक लंबे छक्के मारने पर 6 की जगह 12 रन मिलनी चाहिए।

अब एबी डिविलियर्स ने भी केविन पीटरसन के इस पोस्ट पर अपनी सलाह दे दी है। डिविलियर्स ने कहा कि 12 रन तो अधिक हो जाएगा, 6 रन की बजाव सीधा 12 रन दे देना, सही नहीं होगा। डिविलियर्स ने आगे कहा कि 100 मीटर से अधिक लंबे छक्के पर 8 से 9 रन तक दिया जा सकता है।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह

DRS पर भी दी सलाह:-

इससे साफ है कि डिविलियर्स का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी 100 मीटर से भी लंबा छक्का लगाता है, तो उन्हें सिर्फ 6 रन नहीं बल्कि 9 रन मिलना चाहिए। खिलाड़ी ने थर्ड अंपायर के लिए क्लोज डिसीजन वाले फैसले पर भी सलाह दी है।

डिविलियर्स ने कहा कि जो फैसले काफी क्लोज होते हैं, उस पर हम मैदान में बैठे दर्शक की सलाह ले सकते हैं और ऑडियंस के डिसीजन को ध्यान में रखते हुए अंपायर अपना फैसला सुना सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर AB De Villiers ने दी ICC को सलाह

ये भी पढ़े: दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में लौटेगा ये बल्लेबाज, किसकी जगह टीम में मिला मौका

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या इस सलाह को ध्यान में रखते हुए नियमों में कुछ बदलाव किया जाता है, या फिर यह सिर्फ सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर कर रह जाएगा।

Recent News