img

T20 मैच में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बैटर

Sangeeta Viswas
1 month ago

T20 मैच में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बैटर। रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 121 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 11 चौके और 8 छक्के जमाए.

पहला सुपर ओवर भी 16-16 रन के साथ बराबर रहा:-

भारत के 212 रन के जवाब में अफगानिस्तान ने भी इतने ही रन बना लिए. इसके बाद खेला गया पहला सुपर ओवर भी 16-16 रन के साथ बराबर रहा. भारत ने इसके बाद दूसरा सुपर ओवर जीतकर मैच अपने नाम किया.

ये भी पढ़े: IND vs ENG Test सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल का नाम आता है. इन दोनों ने ही 4-4 शतक लगाए हैं. इस तरह वैसे तो सूर्या और मैक्सवेल संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है.

T20 मैच में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बैटर

भारतीय बैटर ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से कम मैच खेले हैं:-

अगर आप सबसे अधिक शतक की लिस्ट बनाएंगे तो सूर्या को दूसरे और मैक्सवेल को तीसरे नंबर पर रख सकते हैं क्योंकि भारतीय बैटर ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर से कम मैच खेले हैं. सूर्या ने 60 और मैक्सवेल ने 100 मैचों में यह कारनामा किया है.

पाकिस्तान के बाबर आजम, न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो और चेक रिपब्लिक के एस. डेविजी ने टी20आई में 3-3 शतक लगाए हैं. इस तरह सबसे अधिक टी20आई शतक की लिस्ट में बाबर, मुनरो और डेविजी संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं.

T20 मैच में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बैटर

राहुल समेत 17 बैटर्स ने टी20आई क्रिकेट में 2-2 शतक लगाए:-

केएल राहुल समेत 17 बैटर्स ने टी20आई क्रिकेट में 2-2 शतक लगाए हैं. इनमें न्यूजीलैंड के फिन एलेन, ब्रेंडन मैक्कुलम, मार्टिन गप्टिल, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल शामिल हैं.

भारतीय टीम के अफगानिस्तान को हराने के साथ ही रोहित शर्मा बतौर कप्तान दुनिया के सबसे कामयाब कप्तान बन गए हैं. उन्होंने भारत को बतौर कप्तान 42 मैच जिताए हैं. एमएस धोनी 41 जीत के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

T20 मैच में सबसे अधिक शतक लगाने वाले 5 बैटर

ये भी पढ़े: IND vs AFG: Rohit Sharma को अभी भी भारत की World Cup हार का दुख, जाने पूरा मामला

टी20आई क्रिकेट में सबसे अधिक 4037 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली का नाम है. लेकिन शतकों के मामले में कोहली ज्यादा आगे नहीं है. विराट कोहली ने 117 मैचों के टी20आई करियर में सिर्फ एक शतक लगाया है.

Recent News