img

विराट कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए ऐसा

Sangeeta Viswas
1 month ago

IND vs ENG Test Series 2024: विराट कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए ऐसा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है।

कोई ना कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है:-

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज कोहली का कद क्रिकेट की दुनिया में ऐसा हो चुका है कि वह जब भी फील्ड पर उतरते हैं, कोई ना कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। ऐसा ही कुछ आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में होने वाला है। विराट कोहली के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़े:- BPL 2024: PCB ने फिर किया अपने खिलाड़ियों के साथ धोखा, मोहम्मद हारिस को एयरपोर्ट से लौटना पड़ा वापिस

खास बात यह है कि अभी तक भारत के लिए सिर्फ दो दिग्गज सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ही ऐसा कर पाए हैं।

यानी विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक बड़ा मुकाम हासिल करने के बेहद करीब हैं। आपको बता दें कि हैदराबाद टेस्ट में ही विराट कोहली इस रिकॉर्ड को सिर्फ 9 रन बनाकर ही हासिल कर सकते हैं।

विराट कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए ऐसा

पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में:-

इसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें हैदराबाद पहुंच चुकी हैं।

जबकि विराट कोहली भी हैदराबाद पहुंच गए थे लेकिन राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए वह अयोध्या गए हैं लेकिन जल्द ही वह टीम के साथ वापस फिर जुड़ जाएंगे। यहां वह भगवान राम का आशीर्वाद लेकर अपने करियर को और ऊंचाइयों तक ले जाने की कामना करेंगे।

विराट कोहली के निशाने पर जो रिकॉर्ड होगा वो है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे करने हैं। अगर विराट 9 रन और बनाते हैं तो वह सचिन और गावस्कर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

विराट कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए ऐसा

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन:-

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन भारतीय बल्लेबाज जिसमें सचिन तेंदुलकर- 2535 रन, सुनील गावस्कर- 2483 रन, विराट कोहली- 1991 रन जिसमें 2000 से 9 रन दूर हैं, राहुल द्रविड़- 1950 रन हैं।

विराट की बात करें तो उनका प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रहा है। उन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ अभी तक कुल 28 टेस्ट मैच खेले हैं और 42.3 की औसत से 1991 रन बनाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट में पांच शतक भी ठोके हैं.

विराट कोहली के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ गावस्कर और सचिन कर पाए ऐसा

ये भी पढ़े:- T20 World Cup में रिंकू सिंह किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी?

उनका बेस्ट स्कोर 235 रन का है जो वानखेड़े में उन्होंने बनाया था। आगामी सीरीज में वह 9 रन बनाते ही इंग्लैंड के खिलाफ 2000 टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे। वह मौजूदा समय में सिर्फ इस मामले में द ग्रेट सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर से ही पीछे हैं।

Recent News