img

वहाब रियाज ने तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल: क्या सच है उन पर लगे आरोप?

Sangeeta Viswas
1 week ago

वहाब रियाज ने तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल: क्या सच है उन पर लगे आरोप? टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की खराब प्रदर्शन के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बड़ा फैसला लिया है। चयन समिति के प्रमुख वहाब रियाज और सदस्य अब्दुल रज्जाक को उनके पद से हटा दिया गया है।

Accusation के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहते

इन दोनों पर कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिनमें शाहीन अफरीदी को गाइड न करना, चयन समिति पर दबाव डालना और अनुशासनहीनता शामिल हैं।

ये भी पढ़े  ब‍िना वर्ल्‍ड कप खेले र‍िंकू स‍िंह की लग गई ‘लॉटरी’, हार्दिक पांड्या को हुआ नुकसान!

इन आरोपों से सनसनी मच गई है और पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। वहाब रियाज ने इन आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि वह “Accusation के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहते” और उन्होंने “पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपना 100% योगदान दिया है।” उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि चयन समिति में सभी सदस्यों के वोट का समान महत्व था और निर्णय सामूहिक रूप से लिए गए थे।

लेकिन क्या वहाब रियाज पर लगे आरोपों में सच्चाई है?

क्या उन्होंने वाकई शाहीन अफरीदी को गाइड नहीं किया? जबकि क्या उन्होंने चयन समिति पर दबाव डाला? क्या टीम में अनुशासनहीनता उनके कारण थी?

इन सवालों का जवाब अभी किसी के पास नहीं है। पीसीबी ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। वहाब रियाज ने भी इन आरोपों का खंडन नहीं किया है, लेकिन उन्होंने यह भी नहीं कहा है कि वे सच हैं।

यह सब एक रहस्य बना हुआ है

लेकिन एक बात तो पक्की है कि पाकिस्तान क्रिकेट इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम पर दबाव है और अब चयन समिति में भी विवाद हो गया है।

ये भी पढ़े  कौन हैं रोहित शर्मा की Work Wife, जिसका नाम लेकर खूब चिढ़ाती हैं रितिका सजदेह

पाकिस्तान क्रिकेट को इस मुश्किल दौर से कैसे निकलना है, यह देखना बाकी है।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News