img

IND vs ENG, Test: भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद शोएब बशीर का कैसा था रिएक्शन ?

Ansh Gain
3 weeks ago

IND vs ENG, Test: पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारत पहुंचने से पहले वीज़ा में देरी के कारण शोएब बशीर ध्यान के केंद्र थे। 20 वर्षीय इस खिलाड़ी के पाकिस्तानी हेरिटेज से होने के कारण उन्हें अपने वीजा पर मुहर लगवाने के लिए अबू धाबी के बजाय ब्रिटेन वापस जाने की जरूरत पड़ी थी।

IND vs ENG, Test: वीसा मिलने में देरी होने के कारण पहले टेस्ट से हुए थे बाहर :-

वीसा मिलने में देरी होने के कारण पहले टेस्ट से बहार होने के बाद बशीर राजीव गांधी इंटरनटोनल स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में बेन स्टोक्स एंड कंपनी के साथ मौजूद थे जब इंग्लैंड ने भारतीय टीम पर 28 रनों से ऐतेहासिक जीत दर्ज की।

हालाँकि, देरी के बावजूद, बशीर ने अंततः इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद, स्वीकार किया कि उन्हें भारत आने के बारे में संदेह नहीं था।

विशाखापत्तनम में पहले दिन के खेल के अंत में शोएब बशीर ने कहा :-

विशाखापत्तनम में पहले दिन के खेल के अंत में उन्होंने रिपोर्टर्स से कहा, “मुझे इसमें कोई संदेह नहीं था कि मैं यहां पहुंचूंगा।” “मुझे हमेशा से पता था कि मुझे वीज़ा मिलेगा। यह थोड़ी परेशानी वाली बात थी लेकिन मैं अब यहां हूं और मुझे डेब्यू करना है। मुझे पता था कि यह सुलझ जाएगा, इसलिए इसे जल्दी सुलझाने के लिए ECB और BCCI को धन्यवाद।”

IND vs ENG, Test: भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद शोएब बशीर का कैसा था रिएक्शन ?

आपको बता दे कि बशीर ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के अंत तक दो विकेट लिए जिसमें रोहित शर्मा उनके पहले और Axar Patel उनके दूसरे शिकार बने।

ये भी पढ़े : – IND vs ENG, 2nd Test: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा मोहम्मद अजहरुद्दीन का बड़ा रिकॉर्ड

बशीर ने रोहित शर्मा को आउट करने पर कहा :-

बशीर ने रोहित शर्मा को आउट करने पर कहा, “रोहित को पहले आउट करना बहुत खास है, वह स्पिन के बहुत अच्छे खिलाड़ी है – दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक।” यह सिर्फ जुनून है, मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है, मैं हमेशा से यही करना चाहता था।”

साथ ही आपको यह भी बता दे कि बशीर को टेस्ट कैप उनके समरसेट टीम के साथी जैक लीच से मिली जिन्हें हैदराबाद में इंग्लैंड की जीत के दौरान बाएं हाथ में चोट लगी थी जिस कारण वह दूसरे टेस्ट से बहार हो गए ।

IND vs ENG, Test: भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद शोएब बशीर का कैसा था रिएक्शन ?

IND vs ENG, Test: कप्तान बेन स्टोक्स ने शोएब बशीर से क्या कहा :-

साथ ही यह पूछे जाने पर कि दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरने से पहले कप्तान बेन स्टोक्स ने उनसे क्या कहा था, बशीर ने जवाब दिया, “उन्होंने मूल रूप से सिर्फ इतना कहा था: ‘याद रखें कि आपने खेल खेलना क्यों शुरू किया, अपने परिवार को याद रखें, वहां जाएं और दिखाएं कि आपके पास क्या है। हम पहले से ही जानते हैं, हमने तुम्हें पहले ही देख लिया है, इसलिए बाहर जाओ और वही करो जो तुम सबसे अच्छा कर सकते हो।’ उन शब्दों ने मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी मदद की।’

ये भी पढ़े :- भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी IND vs ENG टेस्ट सीरीज से बाहर

Recent News