img

भारतीय खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को दिया भावुक विदाई

Sumant Mandal
3 weeks ago

भारतीय खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को दिया भावुक विदाई।

2024 का T20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा. ना सिर्फ इसलिए कि भारत ने दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी उठाई, बल्कि इसलिए भी क्योंकि ये हेड कोच राहुल द्रविड़ का आखिरी टूर्नामेंट था. जीत के नशे में डूबे खिलाड़ियों ने द्रविड़ को एक ऐसा विदाई दी, जिसे शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल पाएगा.

You Can Read Also: Bumrah’s Blunder: A Handshake Snub Steals the Spotlight After India’s Dominant Win

कप्तान कोहली का इमोशनल पल

फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद पूरा भारतीय खेमा जश्न में डूब गया. जमीन पर घुटने टिके कप्तान विराट कोहली खुशी के आंसू रोक नहीं पाए. जश्न के बीच उन्होंने सबसे पहले कोच द्रविड़ को ढूंढा और उन्हें गर्मजोशी से गले लगा लिया. दोनों के बीच कुछ देर तक चली बातचीत को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि वह दोनों ही कितने भावुक हैं.

कोहली और द्रविड़ का ये पल कैमरे में कैद हो गया और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. फैंस इसे द्रविड़ के सफल कोचिंग कार्यकाल और कोहली के उनके प्रति सम्मान का प्रतीक मान रहे थे. लेकिन असली सरप्राइज तो अभी बाकी था… (But the real surprise was yet to come…)

जब खिलाड़ियों ने उठा लिया राहुल द्रविड़ को

जश्न थोड़ा शांत पड़ने के बाद खिलाड़ी ग्राउंड के बीच में इकट्ठा हो गए. अचानक युवा खिलाड़ी रिशभ पंत ने द्रविड़ को अपनी बाहों में उठा लिया और हवा में लहराने लगे. टीम के बाकी सदस्य भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने मिलकर द्रविड़ को कंधों पर बिठा लिया और पूरे मैदान का चक्कर लगाया.

यह नजारा देखकर द्रविड़ भी अपने आप को रोक नहीं सके. उनकी आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े. ये था एक सफल कोच और उसके स्टूडेंट्स के बीच का अटूट बंधन, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया.

भारतीय खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को दिया भावुक विदाई

आपका क्या कहना है?

इस जीत में राहुल द्रविड़ के योगदान को कोई नकार नहीं सकता. उनकी रणनीति और खिलाड़ियों पर भरोसा ही टीम की जीत का असली राज था. तो आप इस पूरे वाकये के बारे में क्या सोचते हैं?

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News