img

नजमुल हुसैन: दोनों पारियों में शतक लगाकर इतिहास रच दिया

Sarita Dey
11 months ago

बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच (Bangaldesh vs Afghanistan) एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश के बल्लेबाज नजमुल हुसैन (Najmul Hossain Shanto) ने मुकाबले में रिकॉर्ड पारी खेली। वह अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे, उन्होंने दोनों पारियों में शतक लगाकर इतिहास रच दिया। इससे पहले सिर्फ एक बार ही कोई बालगादेशी बल्लेबाज ऐसा कर पाया है।

यह भी पढ़े : Rishabh Pant Recovery: ऋषभ पंत की रिकवरी से BCCI हैरान, World Cup 2023 के लिए हो सकते हैं तैयार

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में बांग्लादेश ने 382 रन बनाए। इस पारी में सबसे ज्यादा रन नजमुल हुसैन ने बनाए। उन्होंने 146 रनों की पारी में 23 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद अफगानिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और पूरी टीम 146 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान के 6 खिलाड़ी तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

नजमुल हुसैन – दूसरी पारी में भी शतक लगाकर बनाया रिकॉर्ड

नजमुल हुसैन ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में भी शतक ठोका। ऐसा कर उन्होंने एक इतिहास बना दिया। नजमुल अब बांग्लादेश के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं. जिन्होंने एक टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया है। इससे पहले ऐसा मोमिनुनल हक़ ने किया था। 2018 में तब मोमिनल ने वो पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी।

यह भी पढ़े : Most Wickets In Ashes: Ashes में इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट, लिस्ट में 4 ऑस्ट्रेलियाई

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान : जीत की दिशा में बांग्लादेश

बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान टेस्ट मैच में बांग्लादेश मजबूत स्थिति में है। आज टेस्ट का तीसरा दिन है और खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश के पास 500 से अधिक रनों की बढ़त है। बांग्लादेश इस टेस्ट मैच को जीतने के करीब है। श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो अफगानिस्तान की पहली पारी में सबसे ज्यादा विकेट इबादत हुसैन ने लिए थे। उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए थे। शरफ़ुल इस्लाम, ताइजुल इस्लाम और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

Recent News