16 साल पहले पहली बार हैशटैग का इस्तेमाल क्रिस मेसिना ने एक ट्वीट के जरिए किया था। इससे हैशटैग का जन्म हुआ, जो सोशल मीडिया पर लोगों के संवाद करने के तरीके का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है क्योंकि यह उन विषयों की जानकारी देता है जिनके बारे में लोग भावुक हैं और चर्चा करना चाहते हैं।
यह भी पढ़े : PCB Central Contracts: बाबर एंड कंपनी पीसीबी से नाखुश, खिलाड़ियों की 4 बड़ी मांग
हैशटैग विषयों को अलग-अलग बाँटता है
हैशटैग आसान टैग हैं जिनका उपयोग सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए ट्वीट्स को उन विषयों में वर्गीकृत करने के लिए किया जा सकता है जिन पर वे चर्चा कर रहे हैं। इससे उपयोगकर्ताओं के लिए बातचीत, चर्चा किए जा रहे विभिन्न दृष्टिकोणों को ट्रैक करना आसान हो जाता है और उन्हें उन दर्शकों तक पहुंचने का एक बेहतर तरीका भी मिलता है जो उनकी बातों में रुचि रखते हैं।
यह भी पढ़े : ईशान किशन और शुबमन गिल ने मिस वर्ल्ड अचे अब्राहम से की खास मुलाकात
Indian Premier League सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला हैशटैग
भारत में, खेल जगत के प्रशंसक ने 2023 की पहली छमाही के दौरान ट्विटर पर कब्ज़ा किया है, खासकर Indian Premier League सबसे जयदा सर्च किया जाने वाला हैशटैग था. फेन्स विराट कोहली, एमएस धोनी को भी बहोत जयदा सर्च किया है।