img

36 की उम्र में ठोका 64वां शतक… नेशनल टीम से हुआ बाहर तो पहुंच गया विदेश

Sangeeta Viswas
3 weeks ago

Sussex Cricket: 36 की उम्र में ठोका 64वां शतक… नेशनल टीम से हुआ बाहर तो पहुंच गया विदेश। चेतेश्वर पुजारा इनदिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. 36 साल के इस स्टार बल्लेबाज ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए डर्बीशायर के खिलाफ शानदार सैकड़ा ठोक दिया है.

चेतेश्वरके फर्स्ट क्लास करियर का यह 64वां शतक

पुजारा के फर्स्ट क्लास करियर का यह 64वां शतक है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के शानदार शतक के दम पर ससेक्स ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

ये भी पढ़े भीड़ ने हेनरिक क्लासेन को घेर लिया, सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को गुस्सा आ गया

पुजारा के इस काउंटी सीजन के तीसरे मैच में पहला शतक है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच जून 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं.

36 की उम्र में ठोका 64वां शतक… नेशनल टीम से हुआ बाहर तो पहुंच गया विदेश

उन्होंने काउंटी का रूख किया जहां उनका बल्ला आग उगल रहा है

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) नेशनल टीम से बाहर किए जाने के बाद रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से दमदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्होंने काउंटी का रूख किया जहां उनका बल्ला आग उगल रहा है.

वह काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू 2024 में अपना तीसरा मैच खेलने उतरे. पहले मैच में 38 रन बनाने वाले पुजारा अगले मैच में अपने रिकॉर्ड को दुरुस्त करते हुए पहली पारी में 86 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में नाबाद 44 रन की पारी खेली.

तीसरे मैच में उनके बल्ले से शतक निकला है. डर्बीशायर के खिलाफ ससेक्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बाद में चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी से टीम को संभाल लिया.

36 की उम्र में ठोका 64वां शतक… नेशनल टीम से हुआ बाहर तो पहुंच गया विदेश

चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 104 रन बनाए

पुजारा ने 167 गेंदों पर 10 चौकों की मदद नाबाद 104 रन की पारी खेली. दिन का खेल खत्म होने तक ससेक्स ने 5 विकेट पर 357 रन बना लिए थे.

इसके साथ ससेक्स ने पहली पारी में 111 रन की बढ़त बना ली है. डर्बीशायर ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे. तीसरे दिन पुजारा से दोहरे शतक की उम्मीद है. पुजारा शतक को डबल सेंचुरी में तब्दील करना चाहेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी पर नजर

चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलकर आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वलो 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में अपनी दावेदारी ठोक दी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस साल आखिरी में 5 मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी.

ये भी पढ़े  IPL इतिहास के सबसे ‘अहंकारी’ खिलाड़ी हैं Glenn Maxwell? पार्थिव पटेल के बयान पर बवाल, क्या वाकई ऐसा है?

भारतीय टीम नवंबर में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में लगातार रन बना रहे हैं. यदि वह इसी फॉर्म को बरकरार रखने में सफल रहे तो उनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी हो सकती है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News