img

‘अगले 3 सालों तक खेलने के लिए तैयार हूं…’, दिनेश कार्तिक ने दिए वापसी के संकेत

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

‘अगले 3 सालों तक खेलने के लिए तैयार हूं…’, दिनेश कार्तिक ने दिए वापसी के संकेत. पिछले दिनों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में आरसीबी का सफर समाप्त हो गया। वहीं, दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया।

कई दिग्गजों का मानना था कि दिनेश कार्तिक अगले कुछ सालों तक खेल सकते थे। लेकिन क्या सच में दिनेश कार्तिक अगले कुछ सालों तक क्रिकेट खेल सकते हैं? इस सवाल का जवाब खुद दिनेश कार्तिक ने दिया है।

ये भी पढ़े: सौरव गांगुली का क्रिप्टिक पोस्ट: क्या गंभीर की हेड कोच बनने की राह में रोड़ा अटका?

दिनेश कार्तिक का जवाब:

कार्तिक ने कहा है कि वह शारीरिक रूप से अगले 3 साल तक खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। खासकर, जब से इम्पैक्ट प्लेयर रूल आया है, अब खेलना आसान हो गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने 3 दशक के करियर में कभी चोट के कारण कोई मैच मिस नहीं किया।

लेकिन क्या अगले 3 सालों तक खेल पाएंगे? इस सवाल के जवाब में दिनेश कार्तिक कहते हैं कि शारीरिक रूप से फिट होने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी फिट होना होगा।

दिनेश कार्तिक का करियर:

कार्तिक ने लगभग 20 साल पहले अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके अलावा वह आईपीएल में लगातार खेलते रहे। आईपीएल में दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, गुजरात लॉयंस और मुंबई इंडियंस के लिए खेले।

दिनेश कार्तिक ने 26 टेस्ट मैचों के अलावा 94 वनडे और 60 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। इसके अलावा दिनेश कार्तिक आईपीएल के 257 मैचों में खेले।

ये भी पढ़े: ‘देश को विराट कोहली से मेरा रिश्ता जानने की ज़रूरत नहीं’, गौतम गंभीर ने क्यों कही ऐसी बात?

क्या दिनेश कार्तिक वास्तव में क्रिकेट में वापसी करेंगे?

यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन दिनेश कार्तिक की फिटनेस और जुनून को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह अभी भी क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचा सकते हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News