img

बाबर आजम क्या फिर बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? स्टार बल्लेबाज ने की ये डिमांड

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

Pakistan Cricket Board: बाबर आजम क्या फिर बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? स्टार बल्लेबाज ने की ये डिमांड। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तानी की पेशकश की है लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है. सूत्रों ने दावा किया कि पीसीबी अध्यक्ष ने बाबर को यह पेशकश की है।

कोचों की नियुक्ति में भी उनकी राय लेना शामिल:-

यह भी पता चला है कि बाबर ने कप्तानी स्वीकार करने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं जिसमें कोचों की नियुक्ति में भी उनकी राय लेना शामिल है. बाबर ने यह भी कहा है कि उन्हें तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए.

ये भी पढ़े फ्री में पढ़ाई के लिए क्रिकेट पर लगा दिल, दिलचस्प है इस खिलाड़ी के क्रिकेटर बनने की कहानी

राष्ट्रीय चयन समिति की राय इस मुद्दे पर बंटी हुई है. पंजाब के एक पूर्व कार्यवाहक मंत्री बाबर आजम (Babar Azam) कप्तानी के साथ उनकी शर्तें मानने के पक्ष में नहीं हैं.

उन्हें अपनी योग्यता साबित करने का मौका दिया जाए:-

सूत्र ने कहा, ‘चयन समिति के कुछ सदस्यों को अब लगता है कि सबसे अच्छी बात यह है कि अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बने रहने दिया जाये और उन्हें अपनी योग्यता साबित करने का मौका दिया जाए.’

सूत्र ने कहा कि कुछ चयनकर्ताओं को लगता है कि एक या दो श्रृंखला का इंतजार करने के बाद ही बाबर को फिर से कप्तान बनाने पर अंतिम फैसला लिया जाए. दिलचस्प बात है कि चयनकर्ताओ ने नकवी को अंतम फैसला करने के लिए कहा है.

बाबर आजम क्या फिर बनेंगे पाकिस्तान के कप्तान? स्टार बल्लेबाज ने की ये डिमांड

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था

सूत्र ने कहा, ‘उन्होंने पीसीबी प्रमुख को अपनी राय स्पष्ट कर दी और अब उनसे अंतिम फैसला करने के लिए कहा है. नकवी ने उन्हें बाबर को अभी सफेद गेंद की कप्तानी स्वीकार करने के लिए मनाने की बात कही है और बोर्ड टी20 विश्व कप के बाद ही लाल गेंद की कप्तानी पर फैसला करेगा.’

भारत ने आयोजित वनडे विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम से कप्तानी छीन ली गई थी. बाबर ने तब स्वदेश लौटने के बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़े आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के 17वें सीजन के पहले मैच को इतने करोड़ लोगों ने देखा

उसके बाद टेस्ट टीम की कमान शान मसूद को सौंपी गई जबकि टी20 में कप्तान शाहीन अफरीदी को बनाया गया. दोनों कप्तानों ने चयनकर्ताओं को अभी तक प्रभावित नहीं किया है. टीम को लगातार हार झेलने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News