img

भारत-पाक मैच: खिलाड़ियों को स्टार बनाने के लिए यूनुस खान की बड़ी मांग!

Sangeeta Viswas
1 month ago

भारत-पाक मैच 2024: खिलाड़ियों को स्टार बनाने के लिए यूनुस खान की बड़ी मांग! क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होती हैं, तो हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलता है। फैंस टीवी स्क्रीन से नज़र हटाने को तैयार नहीं होते और सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है।

2012 के बाद से दोनों टीमों के बीच कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है। हालांकि, आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना करती रही हैं। इस बीच, टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर यूनुस खान ने सरकार से एक बड़ी मांग की है।

ये भी पढ़े RCB हारी, दिनेश कार्तिक ने IPL को अलविदा कहा! 16 साल में बनाए ये धाकड़ रिकॉर्ड

यूनुस खान ने भारत-पाक मैच को लेकर क्या मांग की?

दरअसल, यूनुस खान ने भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर सरकार से बड़ी मांग की है। यूनुस खान ने ही अपनी कप्तानी में पाकिस्तान टीम को 2009 टी20 विश्व कप में खिताब जिताया था।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले यूनुस खान ने पाकिस्तानी रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए कहा, “हमारी पीढ़ी हमेशा से कहती रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए।

भारत-पाक मैच: खिलाड़ियों को स्टार बनाने के लिए यूनुस खान की बड़ी मांग!

यह सिर्फ दो टीमों की बात नहीं है। जब विश्व कप में मैच होता है, तो कोई भी टीम हारती है तो दूसरी पर दबाव दोगुना हो जाता है। बार-बार खेलने से दबाव कम होगा। खिलाड़ी भारत-पाक मैच से ही स्टार बनते हैं।”

क्यों जरूरी है भारत-पाक सीरीज?

यूनुस खान का मानना है कि दोनों देशों को खेल के जरिए एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से खेलों के लिए दोनों देशों को मिलकर काम करना चाहिए। दोनों देशों की सरकारों को भी आगे आना चाहिए।

ये भी पढ़े इन दिग्गजों ने हेड कोच बनने से किया इनकार, अब कौन संभालेगा टीम इंडिया की कमान?

खिलाड़ी तो एकजुट हैं। जब वे मिलते हैं तो अच्छा माहौल बनता है। वे अपने खेल के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करते हैं। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड को आगे आना चाहिए और भारत-पाक सीरीज होनी चाहिए।”

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News