img

Champions Trophy 2025 पर आया बड़ा अपडेट, ICC टूर्नामेंट की तारीख हुई तय!

Sangeeta Viswas
1 week ago

ICC T20 World Cup 2024: Champions Trophy 2025 पर आया बड़ा अपडेट, ICC टूर्नामेंट की तारीख हुई तय! करोड़ों क्रिकेट फैंस अभी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के रोमांच में डूबे हुए हैं। हर मैच के बाद सुपर-8 का समीकरण बदल रहा है। 2 जून से शुरू हुए इस विश्व कप का फाइनल 29 जून को खेला जाएगा।

तो कब खेला जाएगा यह रोमांचक टूर्नामेंट?

आज यानी 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने वाला है। इस बीच, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट आया है।

ये भी पढ़े: यूएसए का हथकंडा अपनाकर पाकिस्तान को देंगे मात? भारत ने बनाया ये खतरनाक प्लान

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में खेला जाएगा, और अब इसकी तारीख भी सामने आ गई है!

चलिये, जानते हैं:

कब खेला जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करेगा, इस बात को लेकर खूब विवाद भी हुए थे। टीम इंडिया ने साफ कह दिया था कि वह टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। बीसीसीआई का कहना था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए भारत के मुकाबले किसी और देश में कराए जाएं।

हालांकि, पाकिस्तान ने आईसीसी से शिकायत करते हुए यह भी ऐलान कर दिया था कि भारत के सभी मुकाबले किस वेन्यू पर होंगे।

अब इसी कड़ी में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की तारीख सामने आ गई है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 के बीच किया जाएगा।

आज खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच:

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का रोमांच जारी है। भारत ने अपने पहले ही मैच में आयरलैंड को हराकर शानदार शुरुआत की थी। भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला 5 जून को अमेरिका के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था।

अब भारत अपना दूसरा मुकाबला आज यानी 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह मुकाबला भी नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

ये भी पढ़े:  बाबर आज़म: लग्जरी कारों के शौकीन, पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक

अगर भारत आज जीत जाता है, तो सुपर 8 के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर देगा। वहीं, अगर पाकिस्तान जीतता है, तो वह भी सुपर-8 की रेस में बना रहेगा।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News