img

क्रिकेटर अजहर महमूद की पत्नी: 3 कंपनियों की मालकिन, बेटी क्रिकेटर, और खुद भी ग्लैमरस!

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

क्रिकेटर अजहर महमूद की पत्नी: 3 कंपनियों की मालकिन, बेटी क्रिकेटर, और खुद भी ग्लैमरस! पाकिस्तानी क्रिकेटर अजहर महमूद का नाम क्रिकेट फैंस के बीच जाना-पहचाना है। 160 से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी की शादी 2003 में एबा कुरैशी से हुई थी। एबा कोई आम महिला नहीं हैं, वो 3 कंपनियों की मालकिन हैं, एक क्रिकेटर बेटी की मां हैं, और खुद भी ग्लैमरस लाइफ जीती हैं।

क्रिकेट परिवार और बिजनेसवुमन

एबा कुरैशी का परिवार क्रिकेट से जुड़ा रहा है। अजहर से शादी के बाद उनका इस खेल के प्रति लगाव और बढ़ गया। वो एक ब्रिटिश नागरिक हैं और अजहर से उनकी शादी 1999 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी।

ये भी पढ़े: USA ने उठाया पाकिस्तान की लापरवाही का फायदा, बाबर ने माना मानसिकता को हार का कारण!

एबा ने बिजनेस जगत में खूब सफलता हासिल की है। वो फेम गेम्स, द विंग डॉट पीके और वॉकथॉन नामक 3 कंपनियों की संस्थापक और सीईओ हैं। पब्लिक रिलेशन और मार्केटिंग में महारत रखने वाली एबा चैरिटी वर्क से भी जुड़ी रहती हैं।

बेटी क्रिकेट में धूम मचा रही है

अजहर और एबा के तीन बच्चे हैं। इनकी बेटी इनाया ने पिता से क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं और आज वो इंग्लैंड के महिला क्लब क्रिकेट में सरे के लिए खेलती हैं।

सोशल मीडिया पर धूम मचाती हैं एबा

एबा कुरैशी सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं और अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं। वो किसी मॉडल से कम नहीं दिखती हैं और उनका फैशन सेंस भी बहुत निराला है।

अजहर का क्रिकेट करियर

अजहर महमूद ने पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट मैचों में 32 विकेट और 42 वनडे मैचों में 64 विकेट लिए हैं। वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं। 2016 से 2019 तक वो पाकिस्तानी नेशनल क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भी रहे।

ये भी पढ़े: एमएस धोनी: आईपीएल के बाद दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं! देखें वायरल तस्वीरें

अब परिवार इंग्लैंड में

अजहर और एबा का परिवार अब इंग्लैंड में रहता है। एबा अपने बिजनेस और बेटी की क्रिकेट में सफलता का आनंद ले रही हैं, वहीं अजहर क्रिकेट से रिटायर होकर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News