img

क्रिकेटर जिनकी बीवियां भी खेलीं इंटरनेशनल क्रिकेट, एक जोड़ी तो टीम को जिता चुकी वर्ल्‍डकप

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

क्रिकेटर जिनकी बीवियां भी खेलीं इंटरनेशनल क्रिकेट, एक जोड़ी तो टीम को जिता चुकी वर्ल्‍डकप.क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे क्रिकेटर भी हैं जिनकी पत्नियां भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुकी हैं?

जी हाँ, आपने बिलकुल सही पढ़ा! इनमें से कुछ जोड़ियां तो इतनी कामयाब भी रही हैं कि उन्होंने अपनी टीमों को वर्ल्ड कप भी जिताया है।

आइए डालते हैं एक नजर ऐसे ही कुछ क्रिकेटरों पर और उनकी पत्नियों पर जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम कमाया है:

ये भी पढ़े बुरी तरह से फंसा IPL प्लेऑफ का पेंच, 3 टीमें 1 ही अंक पर पहुंची, कोई भी हो सकता है बाहर!

1. मिचेल स्‍टार्क और एलिसा हिली (ऑस्ट्रेलिया)

यह जोड़ी शायद ही किसी क्रिकेट फैन को अंजान होगी। मिचेल जहां दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं, वहीं एलिसा भी ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। 2016 में शादी करने वाले इस जोड़े ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टी20 वर्ल्ड कप दोनों जिताने में अहम भूमिका निभाई है।

2. रॉजर प्राइडॉक्‍स और रूथ प्राइडॉक्‍स (इंग्लैंड)

रॉजर प्राइडॉक्‍स भले ही इंग्लैंड के लिए सिर्फ 3 टेस्ट खेल पाए, लेकिन उनकी पत्नी रूथ का करियर उनसे कहीं ज्यादा लंबा रहा। रूथ ने 1957 से 1963 तक इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच खेले और 31.73 की औसत से 476 रन बनाए।

3. रिचर्ड हैडली और करेन हैडली (न्यूजीलैंड)

सर रिचर्ड हैडली को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। 1970 और 80 के दशक में क्रिकेट की दुनिया पर राज करने वाले ‘चौकड़ी’ का हिस्सा रहे रिचर्ड ने 86 टेस्ट और 115 वनडे मैच खेले। उनकी पत्नी करेन ने भी 1978 में न्यूजीलैंड के लिए एक वनडे मैच खेला था।

4. गाय डि एल्विस और रासांजलि चांडिमा सिल्‍वा (श्रीलंका)

श्रीलंका के लिए 11 टेस्ट और 31 वनडे खेलने वाले गाय डि एल्विस ने रासांजलि चांडिमा सिल्‍वा से शादी की थी। रासांजलि ने 1997 से 2000 तक श्रीलंका के लिए 1 टेस्ट और 22 वनडे मैच खेले थे।

ये भी पढ़े एमएस धोनी का बड़ा फैन सुरक्षा को चकमा देकर मैदान में घुस गया

5. ऋतुराज गायकवाड़ और उत्‍कर्षा (भारत)

टीम इंडिया के लिए अब तक 6 वनडे और 19 टी20 खेल चुके ऋतुराज गायकवाड़ और उनकी पत्नी उत्‍कर्षा भी इस सूची में शामिल हो सकती हैं। उत्‍कर्षा दाएं हाथ की मध्यम गति की गेंदबाज हैं और घरेलू क्रिकेट में महाराष्‍ट्र का प्रतिनिधित्‍व करती हैं।

यह तो बस कुछ उदाहरण हैं। ऐसे कई और क्रिकेटर हैं जिनकी पत्नियां भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुकी हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News