img

CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन!

Sangeeta Viswas
4 weeks ago

CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन! आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी गई। गुरुवार को टीम मैनेजमेंट ने बड़ा फैसला लेते हुए महेंद्र सिंह धोनी की जगह सलामी बल्लेबाज को यह जिम्मेदारी सौंपी।

क्या गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिला पाएंगे

इस पर अब टीम के नए कप्तान ने प्रतिक्रिया दी है। युवा खिलाड़ी ने कहा कि यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन वह इसके निर्वाहन के लिए तैयार हैं। क्या ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिला पाएंगे? क्या वो MS Dhoni की कमी पूरी कर पाएंगे?

ये भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जल्द होगा टीम का ऐलान, आईपीएल में नजर आएंगे चयनकर्ता

क्या युवा खिलाड़ियों का दबाव संभाल पाएंगे? ये सवाल हर CSK फैन के मन में होंगे।

27 साल के ऋतुराज ने कप्तानी मिलने पर कहा, “यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।” “लेकिन टीम में माही (धोनी), जड्डू (रवींद्र जडेजा) और अज्जू (अजिंक्य रहाणे) जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।”

CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन!

“मुझे उनका सहारा मिलेगा।” ऋतुराज ने कहा कि वे टीम का लुत्फ उठाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

युवा बल्लेबाज ने दी पहली प्रतिक्रिया

“चिंता करने की कोई बात नहीं है।”

“मैं इसे एन्जॉय करने की ओर देख रहा हूं।” ऋतुराज ने 2019 में CSK के लिए डेब्यू किया था। वह 2021 और 2022 में सीएसके के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके नाम एक शतक और 15 अर्धशतक हैं।

जाहिर है पर यह बड़ा सम्मान है। इससे भी बढ़कर यह बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन हमारी जिस तरह की टीम है उसे देखते हुए मैं वास्तव में उत्साहित हूं। हर कोई अनुभवी है और इसलिए मेरे लिए करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है।

मेरे लिए अच्छी बात है कि मुझे रास्ता दिखाने के लिए माही (धोनी) भाई मेरी टीम में हैं। जड्डू ( जडेजा) भाई भी हैं, अज्जू (रहाणे) भाई भी हैं, जोकि एक बड़े कप्तान रहे हैं। ज्यादा चिंता की बात नहीं है, इसे एन्जॉय करने की ओर देख रहा हूं।”

ऋतुराज ने भारत के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2017 में T20I डेब्यू किया था। उनके नाम 19 मैचों में 500 रन और 1 शतक है।ऋतुराज के पास नेतृत्व का अनुभव भी है।

CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन!

उन्होंने पिछले साल भारत A और भारत B टीमों की कप्तानी की थी। ऋतुराज के सामने अब बड़ी चुनौती है। उन्हें CSK को खिताब दिलाने के लिए युवा खिलाड़ियों का दबाव संभालना होगा।

भारत को दिलाया स्वर्ण पदक

27 वर्षीय बल्लेबाज ने भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में डेब्यू किया था। इस प्रारुप में उन्होंने 19 मुकाबले अब तक खेले। इनमें गायकवाड़ ने 140.05 के स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाए।

इसमें उनके नाम एक शतक और तीन अर्धशतक दर्ज हैं। इससे पहले गायकवाड़ को भारतीय टीम की अगुवाई करते देखा जा चुका है। पिछले साल चीन के नेतृत्व में खेले गए एशियाई खेलों में उन्होंने टीम को स्वर्ण पदक दिलाया था। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए छह वनडे मैचों में 115 रन बनाए हैं। इसमें प्रारुप में उनका उच्चतम स्कोर 115 रन का रहा है। 

CSK कप्तानी: ऋतुराज ने बताई ‘बड़ी जिम्मेदारी’, धोनी और जड़ेजा का मिला समर्थन!

ये भी पढ़े: 16 वर्षों में पहली बार! आईपीएल 2024 में धोनी, रोहित और कोहली की कप्तानी नहीं, फैंस हुए निराश!

क्या ऋतुराज इस चुनौती पर खरे उतरेंगे?

यह तो वक्त ही बताएगा।

लेकिन एक बात तय है, ऋतुराज गायकवाड़ का नाम क्रिकेट की दुनिया में चमकने वाला है।

आपको क्या लगता है, क्या ऋतुराज गायकवाड़ एक सफल कप्तान बन पाएंगे?

अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं!

Recent News