img

डेल स्टेन कौन है? खूंखार बॉलर को अमेरिकन सीखा रहे गेंदबाजी

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

ICC T20 World Cup 2024: डेल स्टेन कौन है? खूंखार बॉलर को अमेरिकन सीखा रहे गेंदबाजी। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन इन दिनों अमेरिका में हैं, जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन हो रहा है. स्टेन कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं.

एक स्टाफ उन्हें गेंदबाजी का गुर सिखाते हुए नजर आ रहा है

वर्ल्ड के खूंखार गेंदबाजों में से एक स्टेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अमेरिकी टीम का एक स्टाफ उन्हें गेंदबाजी का गुर सिखाते हुए नजर आ रहा है.

ये भी पढ़े: सारा तेंदुलकर फिर चर्चा में, क्या शुभमन गिल से मिलने पहुंची थीं स्टेडियम?

इस दौरान स्टेन का जो रिएक्शन है, वो देखने लायक है. लोग इस वीडियो पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि अब अमेरिकन विराट कोहली को कवर ड्राइव मारना सिखाएंगे.

लोगों में यह चर्चा का विषय बन गया है

कमेंट्री करते करते डेल स्टेन (Dale Steyn) नेट्स में पहुंच जाते हैं. जहां यूएसए स्टाफ का एक सदस्य उन्हें गेंदबाजी करना सीखा रहा है. डेल स्टेन उस शख्स की बात को ध्यान से सुनते हैं. और फिर उसके बताए के मुताबिक गेंद को नेट्स में फेंकते हैं.

वीडियो को दखेकर ऐसा लग रहा है कि शायद उस शख्स को यह नहीं मालूम कि वह किसे गेंदबाजी करना सीखा रहा है. लोगों में यह चर्चा का विषय बन गया है कि अमेरिकन शख्स को पता ही नहीं कि डेल स्टेन कौन है? स्टेन ने इसका लाइव वीडियो किया.

इसी तरह लोग अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं

ट्विटर पर उधय कुमार नाम के यूजर ने लिखा, ‘ अब आगे अमेरिकन विराट कोहली को कवर ड्राइव मारना सिखाएंगे.’ इसी तरह लोग अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

डेल स्टेन ने 3 साल पहले क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट चटकाए जबकि 125 वनडे में 196 शिकार किए. टी20 इंटरनेशनल मैचा में स्टेन के नाम 47 मैचों मे 64 विकेट दर्ज हैं.

डेल स्टेन अपने क्रिकेट करियर में काफी समय चोट से परेशान रहे. वह टेस्ट क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

ये भी पढ़े: क्रिकेटर अजहर महमूद की पत्नी: 3 कंपनियों की मालकिन, बेटी क्रिकेटर, और खुद भी ग्लैमरस!

वह लंबे समय तक दुनिया के नंबर एक गेंदबाज रहे. 2008 से 2014 तक वह टेस्ट रैंकिंग में लगातार नंबर वन गेंदबाज रहे. स्टेन को रफ्तार का सौदागर कहा जाता था.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click

Recent News