img

एक सप्ताह बाद ही राजनीति से बना ली दूरी.. कौन है वो भारतीय मूल का क्रिकेटर?

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

PM बनने का देख रहा था सपना… एक सप्ताह बाद ही राजनीति से बना ली दूरी.. कौन है वो भारतीय मूल का क्रिकेटर? भारतीय मूल के इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में कदम रखने का फैसला किया था. उनकी इच्छा थी कि वह राजनीति में आगे चलकर एक दिन प्रधानमंत्री बनें.

एक सप्ताह बाद ही पनेसर ने अपना फैसला बदल लिया

इसके लिए उन्हें अगले आम चुनाव में पश्चिम लंदन की ईलिंग साउथॉल सीट से चुनाव लड़ना था लेकिन एक सप्ताह बाद ही पनेसर ने अपना फैसला बदल लिया है. पनेसर ने अब जॉर्ज गैलोवे की वर्कर्स पार्टी ऑफ ग्रेट ब्रिटेन के लिए संसदीय उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस लेने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़े ‘मां की सेहत में हुआ सुधार’, जल्द ही कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ेंगे रहमानुल्लाह गुरबाज़!

पिछले सप्ताह वेस्टमिंस्टर में काफी धूमधाम के बीच गैलोवे ने 42 वर्षीय मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को उम्मीदवार के रूप में पेश किया था. बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर पनेसर को अगले आम चुनाव में पश्चिम लंदन की ईलिंग साउथॉल सीट से चुनाव लड़ना था.

उन्हें ब्रिटेन की नाटो की सदस्यता पर राय देने के लिए संघर्ष करना पड़ा था

हालांकि पनेसर ने मीडिया में challenging interviews की श्रृंखला के बाद अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया जिनमें से एक में उन्हें ब्रिटेन की नाटो की सदस्यता पर राय देने के लिए संघर्ष करना पड़ा था.

मोंटी पनेसर ने एक्स पर लिखा, ‘मैं एक गौरवांवित ब्रिटिश नागरिक हूं जिसे क्रिकेट के उच्चतम स्तर पर अपने देश का Represent करने का सम्मान मिला है.

आज मैं वर्कर्स पार्टी के आम चुनाव के उम्मीदवार

मैं अब दूसरों की मदद करने के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं लेकिन मैं मानता हूं कि मैं अपनी यात्रा की शुरुआत में हूं और अब भी सीख रहा हूं कि राजनीति कैसे लोगों की मदद कर सकती है. इसलिए आज मैं वर्कर्स पार्टी के आम चुनाव के उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले रहा हूं.’

मोंटी पनेसर पिछले महीने कहाथा, ‘मुझे अहसास है कि मुझे सुनने, सीखने और अपने व्यक्तिगत और राजनीतिक मूल्यों के अनुरूप राजनीतिक घर को खोजने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है.’

पनेसर ने पिछले महीने कहा था कि मैं इस देश के श्रमिकों की आवाज बनना चाहता हूं. राजनीति में मेरी aspiration एक दिन प्रधानमंत्री बनने की है जहां मैं ब्रिटेन को एक सुरक्षित और मजबूत राष्ट्र बनाऊंगा.

ये भी पढ़े  आईपीएल 2024 में शतकों की बौछार: क्या टूटेगा 17 साल पुराना रिकॉर्ड?

हालांकि मेरा पहला काम ईलिंग साउथॉल के लोगों का प्रतिनिधित्व करना है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट, 26 वनडे और एक टी20 मैच खेला है. टेस्ट में उनके नाम 167 विकेट दर्ज हैं, जबकि वनडे में उन्होंने 24 विकेट लिए हैं.

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News