img

आईपीएल 2024 में शतकों की बौछार: क्या टूटेगा 17 साल पुराना रिकॉर्ड?

Sangeeta Viswas
2 weeks ago

आईपीएल 2024 में शतकों की बौछार: क्या टूटेगा 17 साल पुराना रिकॉर्ड? सूर्यकुमार यादव का शतक सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए एक मील का पत्थर नहीं था, बल्कि इसने आईपीएल इतिहास में कई नए अध्याय लिख दिए। 51 गेंदों पर 102 रनों की विस्फोटक पारी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई, और साथ ही कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिए।

क्या 12 शतकों का रिकॉर्ड टूटेगा?

यह आईपीएल 2024 में 12वां शतक था, जो 2007 के बाद किसी भी सीज़न में सबसे अधिक है। अभी टूर्नामेंट में 19 मैच बाकी हैं, ऐसे में यह अनुमान लगाना आसान है कि 13 शतकों का नया रिकॉर्ड बन सकता है।

ये भी पढ़े  बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने एक फैन के साथ की बदसलूकी

सूर्याकुमार: शतक बनाने की मशीन!

यह सूर्यकुमार का टी20 क्रिकेट में चौथा शतक था, और वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बने। उनसे आगे सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल (5) और डेविड मिलर (4) ही हैं।

आईपीएल 2024 में शतकों की बौछार: क्या टूटेगा 17 साल पुराना रिकॉर्ड?

मुंबई इंडियंस की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी!

सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने 143 रनों की नाबाद साझेदारी करके मुंबई इंडियंस के लिए चौथे विकेट का सर्वोच्च स्कोर बना दिया। यह आईपीएल में रन चेज करते हुए दूसरा सबसे बड़ा चौथे विकेट का स्कोर भी है।

सूर्या का टी20 में शतकों का सिलसिला जारी!

यह सूर्यकुमार का टी20 क्रिकेट में छठा शतक था, जिसके साथ वह भारतीय बल्लेबाजों में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए। उनके आगे विराट कोहली (9) और रोहित शर्मा (8) हैं।

ये भी पढ़े  क्या पाकिस्तान टीम में फूट है? बाबर आजम और इमाद वसीम के बीच तीखी बहस

क्या सूर्यकुमार बन पाएंगे टी20 शतक बनाने वाले नंबर 1 भारतीय?

यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिभा और लगन से यह साबित कर दिया है कि वह टी20 क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक हैं।

Dream11 Free and Paid Team – Join Telegram Channel Click Here

Recent News